डीआरआई ने जब्त की ईरान के रास्ते तस्करी कर लाई गई 2,000 करोड़ रुपये की हेरोइन, एक गिरफ्तार

डीआरआई ने जब्त की ईरान के रास्ते तस्करी कर लाई गई 2,000 करोड़ रुपये की हेरोइन, एक गिरफ्तार

प्रेषित समय :08:10:33 AM / Tue, Jul 6th, 2021

मुंबई. राजस्व खुफिया निदेशालय ने अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई करीब 283 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है जिसकी कीमत 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि महाराष्ट्र स्थित रायगढ़ जिले में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट पर इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सोमवार को प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की जब्ती हाल के समय में प्रतिबंधित पदार्थ की सबसे बड़ी जब्ती है.

डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि ईरान होते हुए अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई खेप को पहले जिप्सम पत्थर और टेलकम पाउडर बताया गया था. उन्होंने बताया कि आयात निर्यात कोड प्रभजोत सिंह के नाम पर था और यह खेप पंजाब भेजी जानी थी.

अधिकारी ने बताया कि सिंह को प्रतिबंधित पदार्थ की जब्ती के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही बताया कि आरोपी पिछले एक साल से JNPT के जरिए जिप्सम पत्थर और टेलकम पाउडर का आयात कर रहा था. अधिकारियों ने पूर्व में बताया था कि पिछले साल अगस्त में, मुंबई सीमा शुल्क विभाग एवं डीआरआई ने 1,000 करोड़ रुपये कीमत की 191 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी जिसे 'आयुर्वेदिक दवा' बता कर लाया जा रहा था और माना गया कि वह खेप भी जेएनपीटी पर मालवाहक पोत से अफगानिस्तान से आई थी.


Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की बन सकती है सरकार, लंबे वक्त से चल रही सरकार बनाने की बात, देवेंद्र फडणवीस केंद्र में जाएंगे

महाराष्ट्र चीनी मिल घोटाला: ED से जांच के लिए BJP का अमित शाह को पत्र, गडकरी की खरीदी 2 मिलों के नाम भी शामिल

RTI में खुलासा: महाराष्ट्र सरकार ने प्रचार अभियानों पर उड़ये 155 करोड़ रुपए?

महाराष्ट्र: पालघर के केमिकल प्लांट में विस्फोट के बाद लगी आग, 5 लोग घायल

ईडी ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार पर कसा शिकंजा, चीनी मिल सीज

महाराष्ट्र: नासिक में एक शख्स ने पूरे रीति रिवाजों से किया किन्नर से विवाह, टिकटॉक के जरिए शुरू हुई थी लव स्टोरी

Leave a Reply