इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किये 1000 विकेट

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किये 1000 विकेट

प्रेषित समय :08:41:15 AM / Tue, Jul 6th, 2021

लंदन. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बड़ा कमाल कर दिखाया है. एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. 38 साल के एंडरसन ने काउंटी चैंपियनशिप टूर्नामेंट में लंकाशायर की  ओर से प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी की और 1 हजार विकेट के आंकड़े को छू लिया.

दरअसल एंडरसन ने केंट के खिलाफ गजब गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल करने में कामयाब हुए. जिसके बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2005 के बाद इस तेज गेंदबाज से एक हजार के आंकड़े को छू लिया. बता दें, साल 2005 में एंडी कैडिक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक हजार विकेट लेने में कामयाब हुए थे. वहीं, केंट के खिलाफ खेल रहे एंडरसन ने 10 ओवर में 19 रन देकर 7 विकेट अपने नाम कर लिए.

वहीं, आईसीसी ने भी एंडरसन के इस कमाल प्रदर्शन को लेकर पोस्ट किया. उन्होंने एंडरसन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, कमाल की उपलब्धि. सोशल मीडिया पर लोग और क्रिकेट के फैंस लगातार एंडरसन को इस कारनामे के लिए बधाई दे रहे हैं. बताते चले, एंडरसन ने अब तक 262 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 52 बार 5 विकेट हॉल का कमाल किया है.

38 साल के एंडरसन ने बेहद कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने साल 2002 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और साल 2003 में टेस्ट में डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के नाम 617 विकेट हैं. वहीं, इंग्लैड की ओर से टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज एंडरसन बन गए हैं.

बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द एंडरसन का जलवा देखने को मिलेगा. इंग्लैंड और भारत के बीच अगस्त महे में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है. एंडरसन को भारत के खिलाफ अपनी गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिया-इंग्लैंड महिला वनडे : मिताली राज का 56वां अर्धशतक, डेब्यू वनडे में मात्र 15 रन बना पाईं शेफाली

इंग्लैंड ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप, डेविड मलान की तूफानी पारी

बटलर ने इंग्लैंड को दिलाई एकतरफा जीत, सीरीज में 1-0 से आगे

गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, बने इंग्लैंड के लिये सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड मुश्किल में, केन विलियमसन चोटिल, सैंटनर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

तीसरे दिन बारिश ने बिगाड़ा खेल, ड्रॉ की तरफ बढ़ा इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच

Leave a Reply