इंग्लैंड ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप, डेविड मलान की तूफानी पारी

इंग्लैंड ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप, डेविड मलान की तूफानी पारी

प्रेषित समय :08:39:27 AM / Sun, Jun 27th, 2021

साउथम्‍प्‍टन . इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच शनिवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला गया। इंग्लैंड ने साउथम्‍प्‍टन में खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 89 रन से हराकर क्लीन स्वीप किया। इग्लैंड ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की। श्रीलंका की टीम 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 91 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने तीन विकेट लिए जबकि सैम कुरैन ने दो विकेट झटके। अब इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज 29 जून से शुरू होगी।

शनिवार को खेले गए मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड के दोनों ओपनरों डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो  ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। मलान ने 48 गेंद गेंदों में 76 रन बनाए। अपनी पारी में मलान ने  5 चौके और 4 छक्के लगाए। मलान ने इसी के साथ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 11वीं फिफ्टी जड़ी।  वहीं बेयरस्टो ने 43 गेंद पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। श्रीलंका की तरफ से दुष्मांथा चमीरा ने 17 रन देकर 4 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रीलंका की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और पूरी टीम 18.5 ओवर में 91 रन पर सिमट गई। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 1 जुलाई को और तीसरा मुकाबला 4 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड की वनडे टीम की कमान इयोन मोर्गन को सौंपी गई है। जोस बटलर चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हैं और उनकी जगह डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम- इयोन मोर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, डेविड मलान, सैम कुरैन,टॉम कुरैन, लियाम डेवसन, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट, जॉर्ज गार्टन, जेसन रॉय , डेविड विली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत का श्रीलंका दौरा की तारीख तय, 13 जुलाई को पहला वन-डे, 21 से शुरू होगी टी20 सीरीज

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड- खिलाडिय़ों में तनातनी जारी, 24 खिलाडिय़ों को दिया अनुबंध, 38 ने इसे मानने से इंकार किया

श्रीलंका क्रिकेट में विद्रोह, सभी 24 खिलाडिय़ों ने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया

अवैध रूप से श्रीलंका में प्रवेश करने के आरोप में दो बच्चों सहित एक परिवार के चार सदस्य गिरफ्तार

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा

Leave a Reply