अनुबंध को लेकर श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, एंजेलो मैथ्यूज लेंगे संन्यास

अनुबंध को लेकर श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, एंजेलो मैथ्यूज लेंगे संन्यास

प्रेषित समय :08:53:30 AM / Thu, Jul 8th, 2021

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और उसके क्रिकेटरों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद ने नया मोड़ ले लिया जब सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने संन्यास लेने के संकेत दिए. भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले यह घटनाक्रम हुआ है. मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है. मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं और अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है. कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योंकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ सीरीज के लिये खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है. खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है. पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिये हैं. प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में अनुबंध दिये गए हैं. छह खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं जिनकी सालाना तनख्वाह 70000 से एक लाख डॉलर के बीच होगी. श्रीलंकाई टीम राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किये बिना इंग्लैंड दौरे पर गई थी.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि 30 में 29 क्रिकेट खिलाड़ियों ने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. इन्हीं खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ सीरीज में चुना जाएगा.

भारत-श्रीलंका सीरीज का कार्यक्रम

वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा वनडे 16 जुलाई को होगा वहीं तीसरा मुकाबला 18 जुलाई को होगा. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 21 जुलाई से होगा. दूसरा टी20 मैच 23 जुलाई और तीसरा टी20 मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा. दौरे के सभी 6 मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, 650 करोड़ रुपये का खर्चा

मैच से पहले भारतीय क्रिकेटरों को वो देते थे सेक्‍स करने की सलाह : कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन

मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए UAE के दो क्रिकेटर, ICC ने लगाया आठ साल का बैन

क्रिकेटर अश्विन-मिताली खेल रत्न के लिए नामित, धवन-केएल और बुमराह अर्जुन अवॉर्ड के लिए

पूर्व क्रिकेटर जडेजा ने फैलाई गोवा में गंदगी, भरना पड़ा जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान के साथ किया था बुरा व्यवहार, इसलिये छोड़ा कोच का पद

Leave a Reply