पद संभालते ही एक्शन में मोदी के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब 2 शिफ्ट में काम करेंगा ऑफिस स्टाफ

पद संभालते ही एक्शन में मोदी के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब 2 शिफ्ट में काम करेंगा ऑफिस स्टाफ

प्रेषित समय :09:30:53 AM / Fri, Jul 9th, 2021

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में नए रेल मंत्री का पदभार संभालते ही अश्विनी वैष्णव एक्शन में आ गए हैं. मोदी सरकार के नए रेल मंत्री अश्व‍िनी वैष्णव ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाला और पदभार संभालते ही उन्होंने सबसे पहले अपने ऑफिस के स्टाफ के काम करने की टाइमिंग में बदलाव किया. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्ट में काम करने का आदेश दिया.

रेल मंत्री के दफ्तर से जारी आदेश के मुताबिक, पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 4 बजे समाप्त होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगी और मध्यरात्रि में 12 बजे समाप्त होगी. रेल मंत्रालय के एडीजी पीआर डीजे नारायण के मुताबिक, यह आदेश सिर्फ एमआर सेल (मंत्री कार्यालय) के लिए जारी किया गया है न कि प्राइवेट या रेलवे स्टाफ के लिए.

रेल मंत्रालय के एडीजी पीआर डीजे नारायण ने कहा कि रेल मंत्री ने निर्देश दिया है कि मंत्री के दफ्तर रके सभी कार्यालय और कर्मचारी तत्काल प्रभाव से दो शिफ्ट यानी 7:00 बजे से 4:00 बजे और 3:00 बजे -12:00 बजे तक काम करेंगे. इस आदेश पत्र में लिखा हुआ है कि मिशन मोड पर रेलवे के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हर मिटन यहां कीमती है.  

कार्यभार संभालने के बाद नए मंत्री ने कहा था कि रेलवे पीएम मोदी के विजन का अहम हिस्सा है और वह इस विजन को हकीकत में बदलने के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि रेलवे के जरिये लोगों के जीवन को बदलना है ताकि आम आदमी, किसान, गरीबों को इसका लाभ मिले.

बता दें कि एक पूर्व आईएएस अधिकारी वैष्णव को रेल मंत्री, संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री नियुक्त किया गया है. वहीं, वैष्णव से पहले रेल मंत्रालय पहले पीयूष गोयल के अधीन था, जिन्हें वाणिज्य और उद्योग मंत्रालयों, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा का प्रभार दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा- नए IT नियमों का पालन करने में नाकाम रही ट्विटर

दिल्ली में एक बार फिर से हिली धरती, देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

पहाड़ों पर होगी बारिश, दिल्ली को करना होगा और इंतजार

कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

मनीष सिसोदिया का BJP पर हमला, MCD के स्कूलों से दिल्ली का नाम खराब

Leave a Reply