पंजाब सरकार और सब्सिडी देने के मूड में नहीं, 200 यूनिट फ्री बिजली मिलना मुश्किल

पंजाब सरकार और सब्सिडी देने के मूड में नहीं, 200 यूनिट फ्री बिजली मिलना मुश्किल

प्रेषित समय :11:56:43 AM / Fri, Jul 9th, 2021

चंडीगढ़. पंजाब में फ्री बिजली इस समय चुनावी मुद्दा बन चुकी है. विपक्ष और अपनी पार्टी के कई नेताओं के हमले के कारण कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार दबाव में है. कांग्रेस आलाकमान द्वारा कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को राज्‍य में हर घर को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने की राह निकालने को कहा गया है, ले‍किन पावरकॉम की रिपोर्ट मिलने के बाद पंजाब सरकार इसको लेकर असमंजस में है. दूसरी ओर बिजली के मुद्दे पर विरो‍धियों खासकर आम आदमी पार्टी के प्रति रक्षात्‍मक रही कैप्‍टन सरकार अब आक्रामक तेवर में आएगी.

दरअसल, आम आदमी पार्टी बिजली को लेकर दिल्ली माडल का प्रचार कर रही है. इस पर अब तक कैप्टन सरकार रक्षात्मक रवैया अपना रही थी,लेकिन सूत्रों का कहना है कि सरकार जल्द ही इस मामले को लेकर आक्रामक रुख अपना सकती है.

कैप्‍टन सरकार ने अभी 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने या न देने को लेकर किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है. दस दिन पहले जब पंजाब के हर घर को दो सौ यूनिट निशुल्क देने के कांग्रेस हाई कमान के फैसले को लागू करने की संभावना को जांचने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पावरकाम के अधिकारियों से डाटा मांगा था. इसमें यह बात सामने आई कि पंजाब सरकार की ओर से दी जा रही मुफ्त बिजली व सब्सिडी दिल्ली से कहीं बेहतर और सस्ती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के सबसे बड़े पावर प्लांट की दूसरी यूनिट भी ठप, 660 मेगावाट और घटा बिजली उत्पादन

पंजाब के गुरदासपुर में प्रेम प्रसंग को लेकर फायरिंग, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

पंजाब: बिजली संकट पर आप ने मोहाली में कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़ी पानी की बौछारें

कैप्टन अमरिंदर के दांव से फिर उलझा पंजाब कांग्रेस का झगड़ा

पंजाब: बिजली संकट पर सीएम अमरिंदर सिंह को घेरने वाले सिद्धू का सामने आया सच, 9 महीनों से नहीं भर रहे अपना बिल

पंजाब में बड़े बदलाव की तैयारी में सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर प्रभारी तक होंगे नए

Leave a Reply