क्रिस गेल के दम पर वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे मैच में दी 6 विकेट से मात

क्रिस गेल के दम पर वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे मैच में दी 6 विकेट से मात

प्रेषित समय :10:23:03 AM / Tue, Jul 13th, 2021

नई दिल्‍ली. क्रिस गेल और निकोल्‍स पूरन की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के दम पर वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा जमा लिया है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाए. कैरेबियाई टीम ने 142 रन के लक्ष्‍य का पीछा 31 गेंद पहले 4 विकेट गंवाकर कर लिया. वेस्‍टइंडीज की तरफ से सबसे ज्‍यादा 38 गेंदों पर 67 रन बनाने वाले क्रिस गेल मैन ऑफ द मैच रहे. उनके अलावा कप्‍तान पूरन 32 रन पर नाबाद रहे. पूरन ने लगातार दो चौके जड़कर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों की कैर‍ेबियाई गेंदबाजों के सामने एक न चली और पिछले दोनों मुकाबलों से भी सबक न लेते हुए 141 रन ही बना पाए, जिस लक्ष्‍य को कैरेबियाई टीम पहले ही बौना साबित कर चुकी है. ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सिर्फ हेनरिक्‍स ही सबसे ज्‍यादा 33 रन बना पाए. उनके अलावा एरोन फिंच ने 30 रन बनाए.

क्रिस गेल ने इस दौरान 14 हजार टी20 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने इस मैच के दूसरे ओवर में जोश हेजलवुड और एडम जम्‍पा की काफी धुनाई की. दूसरे ओवर की आखिरी चार गेंदों पर उन्‍होंने 18 रन जोड़ लिए थे. गेल ने आखिरी चार गेंदों को 6,4,4,4 के लिए बाउंड्री तक पहुंचाया. इसके अलावा जम्‍पा के ओवर में लगातार 3 छक्‍के जड़कर 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 2016 के बाद से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में यह उनका पहला पचासा है. उन्‍होंने पिछला अर्धशतक टी20 वर्ल्‍ड कप में जड़ा था.

एक बार फिर ऑस्‍ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा. टीम ने 80 रन पर ही मैथ्‍यू वेड, मिचेल मार्श, एलेक्‍स कैरी और एरोन फिंच के रूप में चार बड़े विकेट गंवा दिए थे. कप्‍तान फिंच भी मैच के बाद इस बात को स्‍वीकार कर चुके हैं कि बाकी मैचों की तरह इसमें भी टॉप ऑर्डर पारी को और आगे तक नहीं बढ़ा पाए थे. कैरी और उन‍का विकेट एक ही ओवर में गिरने से दो नए खिलाड़ियों को क्रीज पर आना पड़ा. औबेद मैकॉय, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन को एक- एक सफलता और हेडन वाल्‍श को दो सफलता मिली.

वहीं लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी और 42 रन पर आंद्रे फ्लेचर और लेंडी सिमंस के रूप में दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद गेल पारी को तेजी से आगे लेकर गए. गेल के पवेलियन लौटने पर 124 रन पर वेस्‍टइंडीज को ब्रावो के रूप में चौथा झटका लगा. इसके बाद पूरन आंद्रे रसेल के साथ मिलकर टीम को जीत के दरवाजे तक लेकर आए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोरखपुर: PUBG खेलने से मना करने पर घर से भागे 3 बच्चे

टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे

IPL के मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ी टी20 लीग में खेल सकेंगे

Leave a Reply