कोरोना पर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक, बोले- पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत

कोरोना पर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक, बोले- पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत

प्रेषित समय :13:23:59 PM / Tue, Jul 13th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर समीक्षा बैठक की. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खतरे को समझाते हुए कहा कि हमें पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि माइक्रोकंटेनमेंट जोन बनाएं, इससे जिम्मेदारी भी तय होगी. उन्होंने कहा कि यह बहरुपिया वायरस है, इसके म्यूटेंट से हमें सावधान रहना होगा. इसकी रोकथाम और इलाज पर फोकस करना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर भी नजर रखनी होगी. म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में एक्सपर्ट्स लगातार स्टडी कर रहे हैं. ऐसे में रोकथाम और इलाज बहुत जरूरी है.

उन्होंने कहा, ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है. लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में, मार्केट्स में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है.

पीएम मोदी ने टीकाकरण के महत्व को बताते हुए कहा, 'केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन अभियान की नॉर्थ ईस्ट में भी उतनी ही अहमियत है. तीसरी लहर से मुकाबले के लिए हमें वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज करते रहना है.

प्रधानमंत्री ने कहा, हमें टेस्टिंग और ट्रीटमेंट से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करते हुए आगे चलना है. इसके लिए हाल ही में कैबिनेट ने 23 हज़ार करोड़ रुपए का एक नया पैकेज भी स्वीकृत किया है. नॉर्थ ईस्ट के हर राज्य को इस पैकेज से अपने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में मदद मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साकेत गोखले के खिलाफ चलेगा मानहानि का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया लक्ष्मी पुरी के खिलाफ ट्वीट्स हटाने का आदेश

मानसून ने दिल्लीवासियों को दी गर्मी से निजात, अनेक राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली: जल मंत्री सत्येंद्र जैन के घर का पानी काटने जेसीबी लेकर पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता, जमकर बवाल

दिल्ली में चार दिन बंद रहेंगे ये 4 मेट्रो स्टेशन, DMRC ने बताई वजह

दिल्ली तक मानसून पहुंचने में फिर देरी, हरियाणा-यूपी में बारिश की संभावना

कोरोना के बीच देश पर मंडरा रहा जीका वायरस का खतरा, दिल्ली-मुंबई सहित कई शहरों में अलर्ट

Leave a Reply