इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक: हैकर ने लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, पीएम मोदी पर भी की अभद्र टिप्पणी

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक: हैकर ने लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, पीएम मोदी पर भी की अभद्र टिप्पणी

प्रेषित समय :15:12:51 PM / Tue, Jul 13th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर पुलिस की सरकारी वेबसाइट हैक कर ली गई है.  हैकर्स ने डीजीपी के बाद एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है.

वही प्रदेश के डीआईजी और आईजी इंदौर की प्रोफाइल की जगह तिरंगे झंडे को गलत तरीके से लगा दिया गया है. इससे हड़कंप मच गया है और स्पेशल टीम पेज को रिकवर करने में जुटी है. सोमवार को ही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया था.

हैकिंग की खबर पता चलते ही इंदौर क्राइम ब्रांच की साइबर टीम हरकत में आ गई है. वह वेबसाइट रिकवर करने के साथ ही हैकर्स की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है. इस घटना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मीडिया से कोई चर्चा नहीं कर रहे हैं.

मोहम्मद बिलाल नाम का पाकिस्तानी हैकर पहले भी दिल्ली बीजेपी की वेबसाइट हैक कर चुका है. नवंबर 2019 में दिल्ली बीजेपी की वेबसाइट हैक कर भी पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिखा गया था. बड़े शब्दों में लिखा था-27 फरवरी याद है न. 27 फरवरी का संबंध एक दुखद घटना से है। इसी दिन उन्मादी भीड़ ने गोधरा स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी थी. इसके बाद गुजरात सांप्रदायिकता की आग में झुलस गया था.

वहीं अप्रैल, 2018 में भी आंध्रा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को बिलाल ने ही हैक किया था. 15 अक्टूबर, 2018 में गोवा बीजेपी की वेबसाइट हैकिंग में भी बिलाल और उसकी पीसीई टीम का हाथ था. एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच गुरु पाराशर ने बताया कि वेबसाइट को सुधारने का काम किया जा रहा है, जिस आईपी ऐड्रेस से इस वेबसाइट के साथ छेड़छाड़ की है उसे भी पुलिस ट्रेस करने का काम कर रही है. अभी पेज को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर, भोपाल के बाद अब जबलपुर में 12 जुलाई से लगेगी स्पूतनिक, देने होंगे 1145 रुपए

एमपी के इंदौर, भोपाल के बाद अब जबलपुर में 12 जुलाई से लगेगी स्पूतनिक, देने होंगे 1145 रुपए

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का कारनामा: इंदौर के परीक्षा सेंटर के कारण पूरे प्रदेश में बीएएमएस का पेपर टाल दिया..!

इंदौर में पत्नी से दूर रहने के लिए पति ने बनाई फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

एमपी के जबलपुर, भोपाल, इंदौर में फिर बढऩे लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या..!

इंदौर में बना एशिया का सबसे लंबा हाई-स्पीड टेस्ट ट्रैक

Leave a Reply