जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का कारनामा: इंदौर के परीक्षा सेंटर के कारण पूरे प्रदेश में बीएएमएस का पेपर टाल दिया..!

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी का कारनामा: इंदौर के परीक्षा सेंटर के कारण पूरे प्रदेश में बीएएमएस का पेपर टाल दिया..!

प्रेषित समय :18:37:28 PM / Mon, Jul 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मेडिकल आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी ने एक अजीब सा निर्णय लेकर छात्रों को परेशानी में डाल दिया, इंदौर के एक परीक्षा सेंटर का रेनोवेशन का काम होने कारण पूरे प्रदेश में बीएएमएस की तृतीय वर्ष परीक्षा को टाल दिया गया, यहां तक कि यूनिवर्सिटी ने परीक्षा निरस्त होने की सूचना अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी, जिसके चलते अब यह परीक्षा 9 अगस्त को होगी. परीक्षा टालने जाने की खबर से परीक्षार्थियों में हड़कम्प मच गया था.

बताया जाता है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी ने पांच जुलाई को बीएएमएस तृतीय वर्ग की परीक्षा के आयोजन की घोषणा की थी, जिसके चलते छात्रों ने परीक्षा की तैयारियां भी की, लेकिन एक दिन पहले यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर आदेश अपलोड कर दिया गया कि पांच जुलाई को होने वाली परीक्षा निरस्त की जाती है, अब यह पेपर आखिरी में कराने का निर्णय लिया गया है, शेष पेपर पूर्व निर्धारित तिथि पर ही होगें लेकिन परीक्षा के समय में परिवर्तन किया गया है, पेपर दोपहर तीन बजे से शाम 6 बजे तक होगा. परीक्षा के पेपर को निरस्त किए जाने को लेकर मेडिकल यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि इंदौर में एक परीक्षा केंद्र में मरम्मत का काम चल रहा है.

परीक्षा केंद्र ने पेपर कराने में असमर्थता जताई जिसके चलते पेपर को आगे बढ़ाया गया है, वहीं परीक्षा कराने से पहले प्रश्नपत्र की तिथि बदलने को लेकर परीक्षा नियंत्रक का कुप्रबंधन बताया जा रहा है कोविड गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा कराई जाना थी इसके बाद भी परीक्षा केन्द्रो की क्षमताओं का आंकलन नहीं किया गया, यूनिवर्सिटी की ओर से भेजी गई छात्र क्षमता के अनुसार उन्हे बिठाने की व्यवस्था से परीक्षा केन्द्रों ने हाथ खड़े कर दिए, जिसकी खबर मिलते ही पहले ही प्रश्र पत्र को निरस्त कर दिया गया, इस तरह की अनियमितताओं पर पर्दा डालने के लिए शेष पेपर के आयोजन का समय बदल दिया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply