धीमी आवाज में बात करने वाले पुरुषों को होता है अपने पार्टनर से कम लगाव

धीमी आवाज में बात करने वाले पुरुषों को होता है अपने पार्टनर से कम लगाव

प्रेषित समय :11:27:04 AM / Tue, Jul 13th, 2021

अगर आप भी अपने लिए एक ऐसे पार्टनर की तलाश कर रहे हैं जो लविंग होने के साथ बेहद केयरिंग भी हो तो यह खबर आपकी तलाश पुरी करने में मदद कर सकती है. अकसर लोगों को लगता है कि जो लोग कम या धीरे बोलते हैं वो अपने पार्टनर के साथ बेहद रोमांटिक रिलेशनशिप एन्जॉय कर रहे होते हैं. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है. हाल ही में हुआ एक शोध तो ऐसा ही कुछ दावा कर रहा है.

आपकी आवाज भी रिश्तों के बारे में बताती है. एक अध्ययन में सामने आया है कि आपकी आवाज, वॉल्यूम, आपके बोलने का तरीका ये सब आपके जीवनसाथी के प्रति आपका बर्ताव तय करता है. अध्ययन में दावा किया गया है कि जो पुरुष कम पिच में बोलते हैं, वे अपने जीवनसाथी के साथ बातचीत में रूखे होते हैं और उन्हें जीवनसाथी  से लगाव भी कम होता है.

इतना ही नहीं अध्ययन में यह भी पाया गया कि धीमी आवाज में बात करने वाले अपने परिवारजनों से भी रूखा व्यवहार रखते हैं. इसीलिए उन्हें अपने करीबी से भी कम जुड़ाव होता है. अध्ययन में 218 छात्रों, 90 पुरुष व 128 महिलाओं को शामिल किया गया है.

तेज आवाज वाले लोग रूखे: चीन के चेंगदू में सिचुआन नॉर्मल यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों का कहना है कि तेज आवाज वाले लोग भी रिश्ते में ज्यादा जुड़ाव नहीं महसूस नहीं कर पाते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लड़कियां क्यों कर देती हैं अपने पार्टनर को ब्लॉक, जानें मुख्य कारण

अपने पार्टनर से लड़ाई के बाद उसे ठीक करने के ये अपनायें 4 तरीके आएंगे

इंस्टा पर वीडियो पोस्ट को लेकर विवाद: लिव-इन पार्टनर ने प्रेमिका को जलाकर मारा

अगर आपके पार्टनर में हैं ये 5 बातें, तो गलत हो सकता है शादी का फैसला

पार्टनर संग चाहते हैं पीसफुल रिलेशनशिप, तो कभी न करें यह 4 गलतियां

इंटिमेट हुए बिना भी आप अपनी पार्टनर को कर सकते हैं टर्न ऑन

Leave a Reply