एमपी में मिली कोरोना गाइडलाइन में छूट, विवाह कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे 100 लोग

एमपी में मिली कोरोना गाइडलाइन में छूट, विवाह कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे 100 लोग

प्रेषित समय :10:36:37 AM / Tue, Jul 13th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है. कंफर्म मामले सिर्फ 18 और एक्टिव केस केवल 296 हैं. प्रदेश के 44 जिलों में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है. केवल 8 जिलों में एक-दो प्रकरण शेष हैं. इस स्थिति को देखते हुए राज्य शासन ने कुछ और गतिविधियों में छूट देने का निर्णय लिया है.

प्रदेश में अब शादी विवाह में अधिकतम 100 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में 50 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेंगे. सिनेमा घरों का संचालन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा. रेस्टोरेंट अब शत-प्रतिशत क्षमता से संचालित किये जा सकेंगे और बाजार रात 10 बजे तक खुले रहेंगे.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता आवश्यक है. दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों में प्रकरण बढ़ रहे हैं. केरल और महाराष्ट्र में प्रकरण कम नहीं हो रहे हैं. अगस्त में प्रकरण बढ़ाने का पूर्वानुमान है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर को बेअसर करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. जिलों के प्रभारी मंत्री तथा अधिकारी सतर्कता और सक्रियता बनाए रखें. कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करने के लिए जनता को निरंतर प्रेरित किया जाये. कोरोना संक्रमण पर सतर्कता के लिए प्रदेश में जारी जीनोम सिक्वेंसिंग की जानकारी भी बैठक में दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस जिले से पकड़ा गया पूर्व केन्द्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या का आरोपी, आधा किलो सोना, 33 लाख रुपए की ज्वेलरी बरामद

एमपी के ग्वालियर में प्रेमी बना हैवान, युवती के प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से किया हमला

एमपी के सागर रेलवे स्टेशन का बदलेगा नाम, अंग्रेजों के जमाने से चला आ रहा था पुराने नाम की जगह यह होगा

जबलपुर का पनागर क्षेत्र चोरों के हवाले, फिर एक किसान के घर से 16 तोला सोना, 3 किलो चांदी, डेढ़ लाख रुपए नगद चोरी

एमपी के जबलपुर में युवक की हत्या कर लाश नाला में फेंकी..! देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में पकड़ गई कांग्रेस नेत्री के बेटे की नकली आइल की फैक्टरी..!, देखें वीडियो

Leave a Reply