एमपी के स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी की वर्ष 2021 के लिए स्थानांतरण नीति, 5 लाख कर्मियों को मिलेगा फायदा

एमपी के स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी की वर्ष 2021 के लिए स्थानांतरण नीति, 5 लाख कर्मियों को मिलेगा फायदा

प्रेषित समय :09:34:00 AM / Tue, Jul 13th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने वर्ष 2021 के लिए शिक्षा विभाग के 5 लाख अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए स्थानांतरण नीति जारी कर दी है. विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार स्थानांतरण की प्रक्रिया सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी स्थानांतरण नीति के अनुसार ही की जाएगी.

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश में कहा गया है कि 31 जुलाई को रात 12 बजे ट्रांसफर के लिए पोर्टल लॉक हो जाएगा. वहीं इस वर्ष के लिए जारी स्थानांतरण नीति के अनुसार शिक्षक संवर्ग के ट्रांसफर आदेश एजुकेशन पोर्टल से ही जारी होंगे एवं संबंधितों को एम-शिक्षा मित्र एप पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

इसके अलावा ज्वाइनिंग अथवा रिलीविंग संबंधी कार्रवाई भी पोर्टल के माध्यम से ही होगी. इस संबंध में जारी ऑफलाइन आदेश स्वत: प्रभाव शून्य हो जाएंगे. आदेश में कहा गया है कि स्वयं के व्यय पर ट्रांसफर के लिए आवेदन कार्यालय प्रमुख के सत्यापन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी को 18 जुलाई तक प्रस्तुत करना होगा.

वहीं दिव्यांगता की स्थिति या गंभीर बीमारी से पीड़ित अथवा विशेष परिस्थिति में शिक्षक संवर्ग के शासकीय सेवकों के आवेदन डाक के माध्यम से अथवा किसी भी स्तर पर सीधे कार्यालय पर प्रस्तुत किए जा सकेंगे. जिला स्तर पर कार्रवाई होने वाले आवेदनों को छोड़कर बाकी आवेदनों को डीईओ का परीक्षण कर संवर्ग वार आयुक्त लोक शिक्षण को 19 जुलाई तक भेजना होगा.

विभाग के एजुकेशन पोर्टल पर स्वीकृत, रिक्त एवं भरे हुए पदों की वर्तमान स्थिति की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी के लॉगिन पोर्टल पर प्रदर्शित होगी. इस जानकारी को डीईओ को तीन दिन में सत्यापित करना होगा. इसके बाद कोई गड़बड़ी होने पर जिला शिक्षा अधिकारी उत्तरदायी होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के ग्वालियर में प्रेमी बना हैवान, युवती के प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से किया हमला

एमपी के सागर रेलवे स्टेशन का बदलेगा नाम, अंग्रेजों के जमाने से चला आ रहा था पुराने नाम की जगह यह होगा

एमपी के जबलपुर में युवक की हत्या कर लाश नाला में फेंकी..! देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में पकड़ गई कांग्रेस नेत्री के बेटे की नकली आइल की फैक्टरी..!, देखें वीडियो

आकाशीय बिजली गिरने से एमपी के ग्वालियर, शिवपुरी व श्योपुर में 7 की मौत

एमपी के टीकमगढ़ में कुएं में मिले माँ और उसके तीन बेटों के शव, महिला रविवार से थी घर से लापता

Leave a Reply