तालिबान ने किया पाकिस्तानी आर्मी पर हमला, एक कैप्टन समेत कई सैनिकों की मौत: रिपोर्ट्स

तालिबान ने किया पाकिस्तानी आर्मी पर हमला, एक कैप्टन समेत कई सैनिकों की मौत: रिपोर्ट्स

प्रेषित समय :19:28:59 PM / Tue, Jul 13th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सेना पर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लड़ाकों द्वारा किए गए हमले में एक कैप्टन समेत कई सैनिकों के मारे जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ञ्जञ्जक्क के हमले में कैप्टन अब्दुल बासित समेत कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि कैप्टन अब्दुल बासित अपनी जवानों के साथ खैबर पख्तूनख्वा की कुर्रम एजेंसी में एक ऑपरेशन में गए हुए थे. सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा है कि इस हमले में कई पाकिस्तानी सैनिकों को तालिबान ने अगवा भी कर लिया है.

खैबर पख्तूनख्वा में है तालिबान की मौजूदगी

बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा में तहरीक-ए-तालिबान की मौजूदगी अभी भी है और वह अक्सर पाकिस्तानी सैनिकों पर हमले करता रहता है. बता दें कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और अफगान तालिबान दो अलग-अलग गुट हैं, हालांकि दोनों में काफी समानताएं भी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान के आतंकियों ने कुछ पाकिस्तानी सैनिकों को अगवा भी किया है, हालांकि उनकी संख्या के बारे में सही-सही पता नहीं चल पाया है. पाकिस्तान की जनता कैप्टन अब्दुल बासित की मौत का शोक मना रही है और उनके बारे में तमाम जानकारियां भी दे रही हैं. ऐसे ही एक ट्विटर यूजर के मुताबिक, कैप्टन अब्दुल बासित ने कर्नल शेर खान कैडेट कॉलेज से ट्रेनिंग ली थी.

सोमवार को हुई कैप्टन अब्दुल बासित की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैप्टन अब्दुल बासित की मौत सोमवार की शाम हुई और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने उनकी टीम के ऊपर हमले की जिम्मेदारी ले ली है. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सेना या इमरान सरकार ने पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक: हैकर ने लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, पीएम मोदी पर भी की अभद्र टिप्पणी

पाकिस्तान का सबसे वजनी 314 किलो का है ये बकरा, लगी पांच लाख की बोली

इंडिया-इंग्लैंड सीरीज पर कोरोना संकट, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे से पहले 3 इंग्लिश प्लेयर्स पॉजिटिव

पाकिस्तान का आरोप- भारत ने कराया हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका

Leave a Reply