तालिबान ने किया पाकिस्तान से लगी सीमा चौकी पर कब्जा, वहां मिल गये 3 अरब रुपये

तालिबान ने किया पाकिस्तान से लगी सीमा चौकी पर कब्जा, वहां मिल गये 3 अरब रुपये

प्रेषित समय :15:40:03 PM / Thu, Jul 15th, 2021

कंधार. पाकिस्तान से सटे अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्‍डाक इलाके में बनी सीमा चौकी पर कब्जा करके तालिबान आतंकियों की किस्मत ही बदल गई है. तालिबान आतंकियों के हाथ तीन अरब रुपये का खजाना लगा है। ये पैसा अफगान सेना छोड़कर भाग गई थी, जिस पर अब तालिबान आतंकियों का कब्जा हो गया है। तालिबान ने एक बयान जारी करके इस पैसे के मिलने की पुष्टि की है.

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से तालिबान आतंकी लगातार भीषण हमले कर रहे हैं. तालिबान प्रवक्ता सुहैल शाहीन का दावा है कि देश के 85 फीसदी इलाके पर अब तालिबान का शासन हो गया है. बुधवार को तालिबान ने स्पिन बोल्‍डाक में बनी सीमा चौकी पर कब्जा कर लिया। तालिबान की कोशिश है कि दूसरे देशों से लगी सारी सीमा चौकियों पर कब्जा कर लिया जाए ताकि सीमा व्यापार से होने वाली कमाई पर कब्जा किया जा सके.

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी करके कहा, तालिबान ने सीमा पर कंधार प्रांत में बसे कस्बे वेश पर कब्जा कर लिया है. इस स्पिन बोल्‍डाक और चमन तथा कंधार के बीच स्थित महत्वपूर्ण सड़क पर कब्जा होने के बाद वहां का कस्‍टम विभाग भी तालिबान के कब्जे में आ गया है. पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने भी तालिबानी कब्‍जे की पुष्टि की है.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि वह इस ताजा घटनाक्रम की जांच कर रहा है. तालिबान ने यहां अफगान सरकार के झंडे उतारकर उसकी जगह पर अपने सफेद झंडे लगा दिए हैं. पाकिस्तानी विश्लेषकों का दावा है कि अफगान सुरक्षा बलों ने तस्करों से घूस लेकर 3 अरब रुपये जमा किए थे जिस पर अब तालिबान का कब्जा हो गया है. इस बीच तालिबान आतंकियों के हमले लगातार अफगान सुरक्षा बलों पर जारी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम

तालिबान ने किया पाकिस्तानी आर्मी पर हमला, एक कैप्टन समेत कई सैनिकों की मौत: रिपोर्ट्स

अफगानी वायु सेना ने मार गिराए 40 तालिबानी लड़ाके, रक्षा मंत्रालय

अफगान हवाई हमले में 40 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, कई घायल

अफगानिस्तान :कंधार में बढ़ी तालिबान की पकड़, भारत ने सारे राजनयिकों और स्टाफ को बुलाया वापस

कंधार तक पहुंचा तालिबान, भारत ने अपने सारे राजनयिकों और स्टाफ को निकाला बाहर

Leave a Reply