राजस्थान में किसान की बेटियों का कमाल, एक घर की पांच बहनें बन गईं RAS अफसर

राजस्थान में किसान की बेटियों का कमाल, एक घर की पांच बहनें बन गईं RAS अफसर

प्रेषित समय :08:28:43 AM / Fri, Jul 16th, 2021

किसी भी चीजों को पाने के लिए मेहनत के साथ-साथ लगन की भी जरूरत होती है. कई बार खुली आंखों से जो सपने देख होते हैं वो पूरे भी हो जाते हैं. ऐसे ही कुछ जयपुर में भी देखने को मिला है, जहां एक किसान की 5 बेटियां हैं और वो पांचों की पांचों आरएएस अफसर बन चुकी हैं. हनुमानगढ़ जिले में रावतसर तहसील क्षेत्र में भेंरसरी गांव के रहने वाले किसान सहदेव सहारण की पांच बेटियां हैं. उनकी दो बेटियां रोमा और मंजू पहले से ही आरएएस में चुनी जा चुकी थी. बाकी बची 3 बेटियों ने अब कमाल कर दिया है.

दरअसल अंशु, सुमन और रितु का आरएएस परीक्षा-2018 में चयन हो चुका है. इसके चलते गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. सहारण का परिवार गुरूवार को जयपुर से गांव पहुंचेगा तो गांव वाले उनका जबरदस्त तरीके से स्वागत करेंगे. सहदेव खुद आठवीं तक पढ़े हुए हैं लेकिन उन्होंने अपने बेटियों को यहां तक पढ़ाने का काम किया है. वही, उनकी पत्नी लक्ष्मी निरक्षर है.

रोमा झुंझुनू के सूरजगढ़ और मंजू नोहर के को ऑपरेटिव बैंक में पदस्थ है. सहदेव के सीकर निवासी दामाद महेश कुमार का भी आरएएस परीक्षा 2018 में चयन हुआ है. रोमा इस मामले में कहती है कि सफलता के लिए किसी भी तरह की कोचिंग नहीं की है बल्कि मेहनत, लगन और ईमानदारी से पढ़ाई की जरूरत होती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान की एक मांग तो सफल हुई- हमें तो रेल मंत्री चाहिए!

राजस्थान: बाड़मेर में मां के आंसुओं से पिघला बच्चा चोर, तीन दिन के मासूम को 17 घंटे बाद सड़क पर छोड़ गया

राजस्थान में चूरू के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ाई, मुश्किल से बची 8 मासूमों की जान

राजस्थान में NHM के संविदाकर्मियों को मिलेगा बोनस: अशोक गहलोत

राजस्थान में हेल्थ स्कीम का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को वेतन से देना होगा प्रीमियम

Leave a Reply