फिर से परीक्षा दे सकेंगे एमपी बोर्ड की 10वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र, देनी होगी 900 रुपए फीस

फिर से परीक्षा दे सकेंगे एमपी बोर्ड की 10वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र, देनी होगी 900 रुपए फीस

प्रेषित समय :13:18:24 PM / Fri, Jul 16th, 2021

भोपाल. एमपी बोर्ड के 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने के बाद इसके संबंध में छात्रों की शिकायतों को हल करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. यदि किसी छात्र को अंकों के संबंध में कोई भी शिकायत है, तो वह एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर बनाए गए विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से अपना रोल नंबर एवं आवेदन क्रमांक भरकर मूल अंक, कटौती उपरांत प्राप्त अंक और स्कूल औसत अंकों के बारे में जानकारी ले सकता है.

एमपी बोर्ड पीआरओ एसके चौरसिया ने बताया कि इसके साथ ही फिर से परीक्षा देने वाले छात्रों, जिन्होंने पहले एग्जाम फीस नहीं भरा है को 900 रुपए फीस भरना होगा. उन्होंने कहा कि यदि परीक्षार्थी अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट है अथवा जिनका परीक्षा परिणाम अनुपस्थित दर्शाते हुए घोषित किया गया है, तो वह सितंबर 2021 में आयोजित होने वाली परीक्षा में संपूर्ण विषयों की परीक्षा में अथवा किसी विषय विशेष की परीक्षा में नि:शुल्क सम्मिलित हो सकते हैं. वहीं ऐसे परीक्षार्थी 1 सितंबर 2021 से 10 सितंबर 2021 के मध्य परीक्षा में सम्मिलित होने वाले एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीयन करा सकते हैं. परीक्षार्थियों को परीक्षा के आधार पर तैयार परीक्षा परिणाम ही अंतिम मान्य किया जाए.

वहीं ऐसे प्रकरण जिनमें केवल प्रवेश सूची में नाम दर्ज है, किंतु परीक्षा फार्म नहीं भरा है एवं शुल्क भी जमा नहीं किया गया है अथवा परीक्षा फार्म भरा गया है, किंतु शुल्क जमा नहीं किया है. परीक्षा निरस्त करने संबंधी आदेश जारी करने की तिथि के बाद प्राप्त हुए (हाईस्कूल के 14 मई 2021 तथा हाई सेकेंडरी के लिए 2 जून 2021 के बाद) ऐसे छात्रों के परीक्षा फार्म भर कर शुल्क जमा करा कर भविष्य में होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर प्रदान किया जाएगा.

इसमें किसी भी दशा में मंडल के पोर्टल पर दर्ज संस्था के ऑनलाइन प्रवेश सूची से हटकर किसी भी छात्र के नवीन परीक्षा फार्म नहीं भरे जा सकेंगे. ऐसे छात्र जिनका नाम ऑनलाइन सूची में दर्ज है, उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से 1 सितंबर से 10 सितंबर 2021 के मध्य परीक्षा फार्म भरना अनिवार्य होगा, साथ ही इसकी सामान्य परीक्षा फीस 900 जमा करना अनिवार्य होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में शिवराज ने पूरी की कमलनाथ की इच्छा: पार्षद ही चुनेगे महापौर, अध्यक्ष, सितम्बर-अक्टूबर में चुनाव कराने की तैयारी

एमपी के जबलपुर से नरसिंहपुर लौट रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली..!

एमपी हाईकोर्ट ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण पर बड़ी राहत: आर्थिक रुप से कमजोर वर्गो की 10 प्रतिशत रिजर्वेशन के अनुसार नियुक्ति करने की छूट

एमपी के जबलपुर में कबाड़ी के गोदाम में पुलिस का छापा, दो पहिया से लेकर भारी वाहन कबाड़ में मिले, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में मर्सीडीज दिलाने हड़प लिए एक करोड़ रुपए..!

एमपी में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज: 11वीं-12वीं की कक्षाएं 25 जुलाई और कालेज एक अगस्त से होंगे शुरू

Leave a Reply