मप्र: विदिशा हादसे को लेकर PM मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान

मप्र: विदिशा हादसे को लेकर PM मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान

प्रेषित समय :08:06:27 AM / Sat, Jul 17th, 2021

विदिशा. मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हुए ‘मौत का कुआं’ हादसे पर प्रधानमंत्री ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.’ विदिशा जिले में गुरुवार रात दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया. उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो पूरा कुआं ही धंस गया. कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए.

राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी. हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.

विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है. कुएं में से 11 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. जबकि 19 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. खास बात यह है कि यह ऑपरेशन जिस मासूम के कुएं में गिरने के साथ शुरू हुआ था, उसी बच्चे का शव निकलने के साथ खत्म हुआ है.

सीएम ने दी रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की जानकारी

गंजबासौदा में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दी है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा ”गंजबासौदा का 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है, 11 पार्थिव शरीर निकाले गये हैं, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. दुख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के भिंड में एक भैंस ने खूंटी से छूटकर दूसरी का खा लिया चारा, चले लात-घूंसे, पुलिस थाना पहुंचा मामला

फिर से परीक्षा दे सकेंगे एमपी बोर्ड की 10वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र, देनी होगी 900 रुपए फीस

एमपी के विदिशा में कुआं धसका, कई लोग गिरे, अभी तक 10 को निकाला, रेस्क्यू जारी, बच्चे के गिरने के कारण जुटी रही भीड़

एमपी में शिवराज ने पूरी की कमलनाथ की इच्छा: पार्षद ही चुनेगे महापौर, अध्यक्ष, सितम्बर-अक्टूबर में चुनाव कराने की तैयारी

एमपी के जबलपुर से नरसिंहपुर लौट रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली..!

एमपी हाईकोर्ट ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण पर बड़ी राहत: आर्थिक रुप से कमजोर वर्गो की 10 प्रतिशत रिजर्वेशन के अनुसार नियुक्ति करने की छूट

Leave a Reply