जैसा गिफ्ट, वैसा खाना! कपल ने शादी के इनविटेशन के साथ भेजा रेट कार्ड

जैसा गिफ्ट, वैसा खाना! कपल ने शादी के इनविटेशन के साथ भेजा रेट कार्ड

प्रेषित समय :08:33:30 AM / Sat, Jul 17th, 2021

बढ़ती महंगाई के चलते किसी भी फंक्शन को ऑर्गेनाइज करने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. और बात अगर शादी की हो तो इसमें होने वाले खर्च पूरा करने में लोगों की जेब खाली हो जाती है. इसमें भी सबसे बड़ा खर्च होता है मेहमानों की दावत का. खाना अच्छा न होने पर लोग बुराई भी करते हैं, पर गिफ्ट देते समय कोई हिसाब किताब नहीं रखता है. ऐसे में एक कपल ने शादी का खर्च वसूलने के लिए मेहमानों को वेडिंग पार्टी के लिए ‘रेट कार्ड’ भेजा है, जिसमें साफ लिखा है कि जैसा गिफ्ट देंगे, वैसा ही खाना मिलेगा.

अपने शादी के कार्ड पर लोगों को नए-नए तरीके से इनविटेशन भेजते तो देखा होगा, पर क्या आपने कभी किसी वेडिंग कार्ड पर गिफ्ट्स का रेट कार्ड लगे देखा है? जी हां, सोशल मीडिया साइट रेडिट पर एक नोट वायरल हो रहा है, जिसमें शादी करने जा रहे एक कपल ने अपने मेहमानों के लिए ‘रेट कार्ड’ भेजा है. इसमें उन्होंने गेस्ट्स से ये बताने के लिए कहा है कि वे उनकी शादी के गिफ्ट्स पर कितना खर्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं. देने वाले गिफ्ट के हिसाब से ही उनके लिए खाने की व्यवस्था की जाएगी.

इस नोट में चार केटेगरी लविंग गिफ्ट, सिल्वर गिफ्ट, गोल्डन गिफ्ट और प्लेटिनम गिफ्ट रखी गई हैं. चारों केटेगरी में खाने के अलग-अलग अरेंजमेंट हैं. शादी की तारीख से पहले इस बारे में जवाब देने के लिए कहा गया है. कपल के अनुसार 250 डॉलर तक के गिफ्ट देने वाले मेहमानों को लविंग कैटेगरी में रखा गया है, जिसमें उन्हें रोस्ट चिकन या स्वोर्डफ़िश मिल सकेगी. सिल्वर कैटेगरी में आने के लिए 500 डॉलर का गिफ्ट देना होगा. वहीं गोल्डन कैटेगरी के लिए 1000 डॉलर और प्लेटिनम कैटेगरी में 2500 डॉलर तक का गिफ्ट देने वाले मेहमानों को शामिल किया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कार के बोनट पर बैठकर शादी में पहुंची दुल्‍हन, पुलिस ने कई के खिलाफ दर्ज किया केस

इन चार कारणों से शादी करने से कतराते हैं ज्यादातर यंगस्टर्स

जेल में बंद कैदी का इंटरव्यू लेने पहुंची महिला को हुआ प्यार, दोनों करेंगे शादी

असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

आदिवासी लड़कियों से शादी तय कर परिजनों को ठगता रहा युवक, जबलपुर पुलिस ने बालाघाट से किया गिरफ्तार

Leave a Reply