कैडबरी चॉकलेट में बीफ होने पर मचा हंगामा, कंपनी का स्पष्टीकरण- भारत में हर उत्पाद सौ प्रतिशत शाकाहारी

कैडबरी चॉकलेट में बीफ होने पर मचा हंगामा, कंपनी का स्पष्टीकरण- भारत में हर उत्पाद सौ प्रतिशत शाकाहारी

प्रेषित समय :16:39:08 PM / Mon, Jul 19th, 2021

नई दिल्ली. कैडबरी चॉकलेट का प्रत्येक उत्पाद जो भारत में बेचा जाता है वह पूरी तरह शाकाहारी है और इसका प्रमाण उत्पादों के पैकेट पर बना हरा निशान है. यह स्पष्टीकरण कैडबरी की ओर से तब दिया गया जब एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसमें यह दावा किया जा रहा कि कैडबरी के उत्पाद में जिलेटिन मौजूद होता है.

कैडबरी ने कहा है कि हम अपने कुछ उत्पाद में जिलेटिन का प्रयोग करते हैं लेकिन वह उत्पाद भारत में नहीं बेचा जाता है. कैडबरी ने उपभोक्ताओं से कहा कि वे इस स्क्रीनशॉट को शेयर करने से पहले सच जान लें. कैडबरी ने कहा है कि नकारात्मक प्रचार से उनकी छवि बिगड़ती है. साथ ही ऐसे प्रचार से ग्राहकों का हमपर से विश्वास भी डिगता है.

कैडबरी ने कहा है कि हम अपने कुछ उत्पाद में जिलेटिन का प्रयोग करते हैं लेकिन वह उत्पाद भारत में नहीं बेचा जाता है. कैडबरी ने उपभोक्ताओं से कहा कि वे इस स्क्रीनशॉट को शेयर करने से पहले सच जान लें.

कैडबरी ने कहा है कि नकारात्मक प्रचार से उनकी छवि बिगड़ती है. साथ ही ऐसे प्रचार से ग्राहकों का हमपर से विश्वास भी डिगता है. हम अपने ग्राहकों से यह आग्रह करते हैं कि वे कृपया सच्चाई जाने बिना ऐसे नकारात्मक प्रचार पर भरोसा ना करें.

कैडबरी की पैरेंट कंपनी मोंडेलेज़ इंटरनेशनल ने यह जवाब तब दिया जब ट्?विटर पर कैडबरी प्रोडक्ट को बॉयकॉट करने की मुहिम सी छिड़ गयी थी. यह स्क्रीनशॉट एक वेबसाइट का था जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि कैडबरी के उत्पाद में जिलेटिन डाला जाता है, जो बीफ से प्राप्त किया जाता है. इस स्क्रीन शॉट के वायरस होने बाद कई यूजर्स ने मांग की कि कैडबरी को सजा दी जाये और क्योंकि उसने लोगों की धार्मिक भावनाओं से भी खेला है. पैकिंग के ऊपर ग्रीन डॉट बनाकर उसने अपने उत्पाद को शाकाहारी बताकर उसमें जिलेटिन मिलाया जो धोखा है.

क्या है जिलेटिन

जिलेटिन पशुओं से प्राप्त किया जाता है. यह एक प्रकार का प्रोटीन है जिसे पशुओं के हड्डियों और रेशेदार ऊतकों से प्राप्त किया है. यह स्वादहीन और गंधहीन होता है इसका प्रयोग खाद्य पदार्थों में किया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चॉकलेट मेडिटेशन: मेंटल स्ट्रेस और डिप्रेशन को दूर करके सुकून का एहसास देगा

पाकिस्तान की इंटरनेशनल किरकिरी : दक्षिण कोरिया में दो पाकिस्तानी राजनयिकों ने की चॉकलेट और हैट की चोरी

ड्रग कंट्रोलर ने माना गौतम गंभीर फाउंडेशन को फेबीफ्लू की अनधिकृत तरीके से स्टॉकिंग करने का दोषी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए तारीखों का ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल्स

दिसंबर तक मिलेंगे 500 झुग्गीवासियों को दिल्ली में फ्लैट, देनी होगी मामूली रकम

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली बुलाया, आज हो सकता है बड़ा ऐलान

जब तक टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल: सीएम केजरीवाल

दिल्ली में प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए TC की जरूरत नहीं

Leave a Reply