छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में MLA की सुरक्षा में लगे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में MLA की सुरक्षा में लगे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग

प्रेषित समय :12:24:18 PM / Tue, Jul 20th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मंगलवार को नारायणपुर में कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप की रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. जवानों पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में आईटीबीपी के 2 जवानों के घायल होने की सूचना है.

नारायणपुर के आमदाई घाटी में चल रही इस मुठभेड़ में जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है. नारायणपुर के एएसपी नीरज चंद्राकर ने घटना की पुष्टि की है. जवानों के बैकअप के लिए बल को भेजने की तैयारी भी की जा रही है.

बस्तर संभाग के ही बीजापुर में भी नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने 1 साल पहले संगठन छोड़ चुके अपने ही पुराने साथी की हत्या कर दी है. संगठन छोड़ने से नाराज नक्सलियों ने 3 दिनों पहले उसका अपहरण किया था और आज उसका शव गंगालुर थाना क्षेत्र में सड़क पर पड़ा मिला. मृतक का नाम राजू वेन्जाम बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक आज तड़के नक्सलियों ने राजू वेन्जाम की हत्या कर शव को बिजापुर के पडेडा के इलाके में फेंक दिया. बताया जा रहा है कि मृतक बस्तर और तेलंगाना के इलाकों में 9 वर्ष तक सक्रिय नक्सली रहा, लेकिन 1 साल पहले नक्सल संगठन से मोह भंग होने के चलते अपने गांव वापिस आ गया और गांव मे चुपचाप खेती किसानी करने लगा. नक्सली संबधित नक्सली को कई बार संगठन में आने कह चुके थे, लेकिन जब वह वापिस नही आया तो अपहरण कर आज तड़के उसकी हत्या कर दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ में पकड़ी नकली नोट बनाने की फैक्टरी

छत्तीसगढ़ में अनोखा मामला: सरपंच और सचिव ने चुरा लिये पंचायत की दो नालियां और कूड़ेदान

छत्तीसगढ़: राज्य के सभी जिले खदान प्रभावित क्षेत्र घोषित, जिलों को मिलेगा राजस्व में हिस्सा

छत्तीसगढ़: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हुआ कोरोना विस्फोट, 35 जवान मिले पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने गांव पर हमला कर की एक ग्रामीण की हत्या

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- एयर इंडिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों बिकाऊ

Leave a Reply