कर्नाटक: येदियुरप्पा अभी कुर्सी छोडऩे को तैयार नहीं, 26 जुलाई को बुलाई गई विधायक दल की बैठक रद्द

कर्नाटक: येदियुरप्पा अभी कुर्सी छोडऩे को तैयार नहीं, 26 जुलाई को बुलाई गई विधायक दल की बैठक रद्द

प्रेषित समय :16:12:57 PM / Wed, Jul 21st, 2021

नई दिल्ली. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को बुलाई गई भाजपा विधायक दल की बैठक को रद्द कर दिया है. येदियुरप्पा की सरकार के दूसरे वर्षगांठ पर बुलाई गई इस बैठक में संभावना जताई जा रही थी कि येदियुरप्पा कुर्सी छोडऩे को लेकर कोई संकेत दे सकते हैं. हालांकि पार्टी के विधायकों की एक बैठक 25 जुलाई को बेंगलुरु में हो रही है लेकिन ये सारे विधायक मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित एक रात्रिभोज में एकजुट हो रहे हैं.

भाजपा के एक नेता के हवाले से द हिंदू की रिपोर्ट में कहा गया है कि 25 जुलाई को होने वाली बैठक सिर्फ रात्रिभोज के लिए है न कि विधायक दल की बैठक. हालांकि बीजेपी विधायक दल की बैठक को सिर्फ रात्रिभोज में बदलने के लिए कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है.

क्या है बैठक बदलने के मायने?

राजनीतिक हलकों में इस बैठक को रद्द कर रात्रिभोज में बदलने के पीछे व्याख्या की जा रही है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन या इस्तीफे की घोषणा को लेकर चल रही अटकलों को खारिज किया जा सके. राजनीतिक हलकों ने इसे आगे की अटकलों और सिद्धांतों को पूर्व-खाली करने के प्रयास के रूप में व्याख्या की है, जिसमें 26 जुलाई को डी-डे के रूप में पेश किया गया है जब नेतृत्व पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय या घोषणा परिवर्तन/इस्तीफा दिए जाने की संभावना है.

विधायक दल की बैठक को न करने या फिर उसका स्वरूप बदलने से कम से कम उन अटकलों को कमजोर करने का मौका मिलेगा, जिसमें ये कहा जा रहा था कि 25 जुलाई को राज्य में बड़ा ऐलान हो सकता है. मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव ने कहा था कि यह सिर्फ एक रात्रिभोज है, कोई विधायक दल की बैठक नहीं है.

पीएम से मुलाकात के बाद अटकलों ने पकड़ा जोर

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया था जब मुख्यंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद ही राज्य में विधायक दलों की बैठक बुलाई थी. इस घोषणा के बाद ये अटकलें लगाई गई थीं कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा को नेतृत्व परिवर्तन का साफ संकेत दे दिया गया था. अब विधायक दल की बैठक रद्द करके मुख्यमंत्री खेमे ने उनके पद छोडऩे की किसी भी संभावना को खारिज करने की जवाबी रणनीति के रूप में देखा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जासूसी कांड पर हमलावर कांग्रेस, बोली- मोदी सरकार ने पैगासस का इस्तेमाल कर गिराई कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने की इस्तीफे की पेशकश: बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

देश में कोरोना वैक्सीनेशन में दिल्ली और केरल का सबसे अच्छा प्रदर्शन, पंजाब एवं कर्नाटक फिसड्डी

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले थावरचंद गेहलोत को नियुक्त किया गया कर्नाटक का राज्यपाल

कर्नाटक में लगेगा 150 सिंगल स्क्रीन थिएटर्स पर हमेशा के लिए ताला

Leave a Reply