मानसून ने पकड़ी रफ्तार, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :10:12:33 AM / Fri, Jul 23rd, 2021

नई दिल्ली. देश के लगभग हर हिस्से में मानसून की बारिश ने दस्तक दे दी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज कोंकण और गोवा में तेज बारिश की आशंका है. साथ ही महाराष्ट्र के आसपास के इलाकों, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं दिल्ली और एनसीआर में छिटपुट मेघ गर्जना या हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश के साथ साथ कई स्थानों पर तेज बारिश की भी आशंका है. जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हरियाणा में भी इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आज दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक, केरल और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इन राज्यों में कई स्थानों पर आज कुछ देर के लिए तेज बारिश की भी संभावना है. इसके अलावा सौराष्ट्र, कच्छ, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

कुछ दिनों की सुस्ती के बाद देशभर में मानसून ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में मानसून जमकर बरस रहा है. आईएमडी ने जुलाई के अपने पूर्वानुमान में सामान्य बारिश की भविष्यवाणी की थी. मानसून में विराम के बाद, दक्षिण-पश्चिम मानसून ने फिर से आगे बढ़ना शुरू कर दिया है, तब से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के विदिशा में भारी बारिश, बाढ़ के हालात, कई घर डूबे, गिरे, पूरे प्रदेश में होगी भारी बारिश

मुंबई में हो रही बारिश के चलते गरीब रथ, काशी, महानगरी ट्रेनें रद्द, जानकारी लेकर घर से निकलें यात्री

बारिश से फिर बेहाल मुंबई! पटरियों और सड़कों पर भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

बारिश से फिर बेहाल मुंबई! पटरियों और सड़कों पर भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

Leave a Reply