कर्नाटक: येदियुरप्‍पा आज दे सकते हैं इस्‍तीफा, प्रह्लाद जोशी और निरानी CM की रेस में आगे

कर्नाटक: येदियुरप्‍पा आज दे सकते हैं इस्‍तीफा, प्रह्लाद जोशी और निरानी CM की रेस में आगे

प्रेषित समय :07:35:21 AM / Sun, Jul 25th, 2021

बेंगलुरु. कर्नाटक में पिछले काफी समय से नेतृत्‍व परिवर्तन की चर्चा के बीच आज राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. येदियुरप्‍पा के बाद कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा इसे लेकर बीजेपी आलाकमान ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है. हालांकि मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कुछ दिन पहले ही संकेत दे दिए थे कि अब कुछ दिन ही वो कर्नाटक के सीएम रहेंगे, उसके बाद पार्टी उन्‍हें जो काम सौंपेगी वह उसका पालन करने को तैयार हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आज पद से इस्‍तीफा देने की चर्चा जोरों पर है. बता दें कि येदियुरप्‍पा सरकार को आज दो साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसी संभावना है कि येदियुरप्‍पा आज ही अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. इस बीच उनके उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम आगे चल रहा है. हालांकि दोनों ही नेताओं ने साफ तौर पर कहा है कि अभी तक उन्‍हें इस संबंध में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है.

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कर्नाटक के सीएम पद के लिए अभी तक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व से उनकी किसी भी तरह की कोई बात नहीं हुई है. जोशी ने कहा, वह इस तरह के काल्‍पनिक सवालों का जवाब देना उचित नहीं समझते. उन्‍होंने कहा कि वह तो इस बात से भी अनजान हैं कि किसी ने येदियुरप्पा को अपने पद से इस्तीफा देने को कहा है. वहीं सीएम पद के सवाल पर निरानी ने कहा, कि पार्टी उन्‍हें जो भी आदेश देगी, वह उसका पालन करेंगे.

गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने दो दिन पहले ही कहा था कि, हमारी सरकार के दो साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम है, इसके बाद (भाजपा अध्यक्ष) जेपी नड्डा जो भी तय करेंगे, मैं उसका पालन करूंगा. उन्‍होंने कहा, आप सभी जानते हैं कि मैंने दो महीने पहले ही कह दिया था कि मैं किसी और के लिए रास्‍ता बनाने के लिए जल्‍द ही इस्‍तीफा दे दूंगा. मैं सत्‍ता में हूं या नहीं, भाजपा को सत्‍ता में वापस लाना मेरा कर्तव्‍य है. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि वह पार्टी को मजबूत बनाने में अपना पूरा सहयोग दें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: येदियुरप्पा अभी कुर्सी छोडऩे को तैयार नहीं, 26 जुलाई को बुलाई गई विधायक दल की बैठक रद्द

सड़कों से हटेंगे सभी पुराने वाहन, यूपी और कर्नाटक मे हैं सबसे ज्यादा ओल्ड व्हिकल

जासूसी कांड पर हमलावर कांग्रेस, बोली- मोदी सरकार ने पैगासस का इस्तेमाल कर गिराई कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने की इस्तीफे की पेशकश: बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

देश में कोरोना वैक्सीनेशन में दिल्ली और केरल का सबसे अच्छा प्रदर्शन, पंजाब एवं कर्नाटक फिसड्डी

Leave a Reply