उत्तराखंड : कांवड़ियों को बॉर्डर पर ही रोकने के लिए बढ़ाई गई चौकसी

उत्तराखंड : कांवड़ियों को बॉर्डर पर ही रोकने के लिए बढ़ाई गई चौकसी

प्रेषित समय :09:34:57 AM / Sun, Jul 25th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है. प्रशासन भी इसे लेकर सख्ती बरत रहा है. यही वजह है कि हरिद्वार के एसएसपी अवुदई कृष्णराजा का कहना है कि बॉर्डर पर चौबीस घंटे पुलिसकर्मी निगरानी कर रहे हैं. कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से बैन है. हर की पैड़ी में भी श्रद्धालुओं को प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है.

तीर्थयात्रियों को हरिद्धार में प्रवेश न करने देने के लिए सभी रास्तों पर पुलिस का सख्त पहरा जारी है. SSP ने कहा कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हरिद्वार एसएसपी अबुदई कृष्णराजा ने कहा कि प्रतिबंधों के बावजूद उन्होंने डीएम से श्रद्धालुओं के लिए शटल बसों की व्यवस्था कराने की बात की है. जिससे उन्हें पूरे सम्मान के साथ मंदिर तक जल चढ़ाने के लिए लाया और वापस ले जाया जा सके.

कांवड़ यात्रा पर बैन को लेकर यूपी और उत्तराखंड पुलिस मिलकर काम कर रही है. यूपी में पुलिस ने यात्रा निकालने की कोशिश करने वालों को गिरफ्तार करने का फैसला किया है. वहीं उत्तराखंड में रैपिड एक्शन फोर्स को राज्य की सीमाओं पर तैनात किया गया है.

यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, ‘कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. सभी कांवड़ियों को घर पर ही रहना होगा.” उन्होंने कहा कि “जो कांवड़िए उत्तराखंड बॉर्डर पार करने की कोशिश करेंगे, उन पर महामारी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. वहीं उत्तराखंड में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि राज्य में जबरन घुसने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई होगी. उत्तराखंड पुलिस भी इस मामले पर पूरी तरह से सख्त है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

उत्तराखंड: भारी बारिश के कारण केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे बंद

उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया तोहफा, अब मिलेगी सैलरी

उत्तराखंड में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल का एक और दांव, सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की मांग

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

देश के अधिकांश राज्यों में सक्रिय हुआ मानसून, उत्तराखंड और यूपी में अति बारिश की संभावना

Leave a Reply