भोपाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में करोड़ों का घोटाला, जांच के दायरे में 2 IAS अफसर

भोपाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में करोड़ों का घोटाला, जांच के दायरे में 2 IAS अफसर

प्रेषित समय :08:23:43 AM / Wed, Jul 28th, 2021

भोपाल. भोपाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट के तहत जमीन नीलामी में भारी गड़बड़ी और घोटाला सामने आया है. इस मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू में की गई है. EOW अब इस मामले की जांच कर रहा है. घोटाले का आरोप मध्‍य प्रदेश के दो आईएएस अफसरों पर भी लगा है.

हाल ही में भोपाल में स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी ने करोड़ों रुपये की जमीन नीलाम की है. EOW को मिली शिकायत में नीलामी की शर्तों में हेराफेरी कर कई नामी बिल्डर्स को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है. जांच के घेरे में 2 आईएएस अफसर भी आ गए हैं. यह शिकायत उन बिल्डर्स की ओर से की गई है, जिन्हें शर्तें पूरी करने के बाद भी स्मार्ट सिटी में जमीन नहीं मिली.

नीलामी की शर्तों में हेराफेरी का आरोप

टीटी नगर इलाके में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत काम चल रहा है. इस इलाके में करीब 100 एकड़ जमीन को बेचा जाना है. इसकी अनुमानित कीमत करीब 1500 करोड़ रुपये है. इसमें से कुछ जमीन की नीलामी भोपाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी ने पिछले दिनों कर दी है. इस राशि का उपयोग अलग-अलग क्षेत्र के 23 प्रोजेक्ट पूरा करने में किया जाना है. आरोप है कि नीलामी के पहले जमीन पर निर्माण की शर्तें कुछ और थीं, लेकिन नीलामी के बाद जमीन आवंटित होते ही शर्तों को बदल दिया गया.

आरोप यह भी है कि अधिकारियों ने बिल्डर्स से साठ-गांठ कर जमीन हासिल कर ली है, जबकि अन्य बिल्डर्स ने सभी शर्तों को पूरा किया था. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि जो शिकायत हुई है उस पर EOW को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. इस मामले में कांग्रेस भी दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रही है. बीजेपी ने कांग्रेस को इस मुद्दे पर राजनीति न करने के सलाह दी है. बीजेपी ने कहा EOW जांच कर रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: बीएसएनएल के एकाउंट्स आफीसर को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, वाहनों के ठेके में रिश्वत लेने का आरोप

एमपी के छिंदवाड़ा में तालाब में नहाने के दौरान 3 बच्चों की डूबने से मौत

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 4 माह में 4 घरों से चोरी किए 8 लाख रुपए के जेवर

एमपी के भोपाल में पकड़ा गया जबलपुर का शातिर ठग: मंत्री मोहन यादव, भूपेन्द्रसिंह का निजी सचिव बनकर ट्रांसफर कराने हड़पे लाखों रुपए

एमपी में तबादलों की तिथि 31 जुलाई, 6 दिन बाकी, अभी तक जारी नही हो सकी सूची, 24 हजार आवेदन पेडिंग

एमपी के जबलपुर में कांवड़ यात्राओं पर रहेगा प्रतिबंध

Leave a Reply