पहले टेस्ट मैच: इंग्लैंड 9 विकेट पर 183 रन पर आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए हैं 3-3 विकेट

पहले टेस्ट मैच: इंग्लैंड 9 विकेट पर 183 रन पर आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए 3 विकेट

प्रेषित समय :22:04:12 PM / Wed, Aug 4th, 2021

ट्रेंट ब्रिज. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ट्रेंटब्रिज में खेला जा रहा है. इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इंग्लैंड की पूरी टीम 183 रन पर आउट हो गई. जसप्रीत बुमराह ने 4 और मो. शमी ने 3 विकेट लिए हैं. शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया है. इंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए हैं. यह दूसरा मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के चार बल्लेबाज एक पारी में शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले इसी साल अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसा हुआ था.

शून्य पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रोरी बर्न्स को एलबीडबलू किया. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने दूसरा झटका दिया. उन्होंने जैक क्राउली को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. क्राउली 27 रन बनाकर आउट हुए. पहला सेशन भारत के नाम रहा. लंच तक इंग्लैंड ने 2 विकेट गंवाकर 61 रन बनाए थे.

लंच के बाद डॉमिनिक सिबली 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मोहम्मद शमी ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया. जॉनी बेयरस्टो टी टाइम से ठीक पहले 29 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शमी ने एलबीडबलू किया. दूसरा सेशन भी भारत के नाम रहा. इंग्लैंड ने लंच से लेकर टी टाइम तक 77 रन बनाकर 2 विकेट गंवाए. टी-टाइम के बाद इंग्लैंड को डेन लॉरेंस के रूप में झटका लगा. वे शून्य पर आउट हुए. शमी ने उन्हें पंत के हाथों कैच कराया. जसप्रीत बुमराह ने जोस बटलर को शून्य के निजी स्कोर पर आउट किया. बटलर ने ऋषभ पंत को कैच थमाया. शार्दूल ठाकुर की गेंद पर आउट होकर जो रूट पवेलियन लौटे. शार्दूल ठाकुर ने ऑली रॉबिन्सन को आउट किया. खाता भी नहीं खोल सके रॉबिन्सन.

पंत ने कोहली को रिव्यू के लिए मनाया

21वें ओवर की आखिरी बॉल गजब स्विंग हुई. बॉल क्राउली के बैट और पैड के बीच से निकली. सिराज और पंत ने कैच की अपील की, जिसे फील्ड अंपायर ने नकार दिया. इसके बाद पंत ने कोहली को रिव्यू लेने के लिए मनाया. कोहली ने रिव्यू लिया, तो दिखा कि बॉल क्राउली के बैट से लगकर विकेट कीपर के पास गई थी. ऐसे में टीम इंडिया ने अपना रिव्यू भी बचाया और विकेट भी हासिल किया.

टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी

टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है. शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज यह मैच खेल रहे हैं. स्पिनर में रविंद्र जडेजा को मौका मिला है. रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा यह मैच नहीं खेल रहे. मयंक अग्रवाल भी चोटिल हैं. इस वजह से लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आएंगे.

दोनों टीमें इस प्रकार है

इंग्लैंड- डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन.
भारत- रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, व्याभिचार का कोई सबूत नहीं तो DNA टेस्ट की अनुमति नहीं

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

बेन स्टोक्स ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर

मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर, मोहम्मद सिराज की बाउंसर सिर पर लगी

नेपाल से भारत आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट, नेगेटिव आने पर ही एंट्री

मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल बदल सकता है गोल्ड में, होउ जिहुई का होगा डोप टेस्ट

Leave a Reply