चीन के 15 प्रांतों में फैला डेल्टा वेरिएंट, वुहान और झांगजियाजेई शहर सील

चीन के 15 प्रांतों में फैला डेल्टा वेरिएंट, वुहान और झांगजियाजेई शहर सील

प्रेषित समय :20:48:19 PM / Thu, Aug 5th, 2021

बीजिंग. कोरोना वायरस का का डेल्टा वेरिएंट दुनियाभर में फैल रहा है. ऐसे में बुधवार को दुनिया में कोरोना के कुल मामले 20 करोड़ से ज्यादा हो गए. कोरोना से रिकवर करने वालों की संख्या भी 18.09 करोड़ पहुंच गई है. वहीं, चीन के 15 प्रांतों में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के अब तक 500 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं. वहीं, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चीन ने वुहान और झांगजियाजेई शहर को सील कर दिया है. चीन ने इसके साथ ही नई ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में बीते 24 घंटों में 6.83 लाख नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान 4.39 लाख लोगों ने इस बीमारी को मात दी. 10,117 लोगों की इससे मौत हुई. बुधवार को सबसे ज्यादा 1.12 लाख केस अमेरिका में दर्ज किए गए. इंडोनेशिया में सबसे ज्यादा 1,727 कोरोना संक्रमितों की जान गई.

कोरोना का पहला मामला चीन में मिला था, लेकिन चीन ने कोरोना पर जल्दी ही काबू पा लिया था. चीन दुनिया में पहला ऐसा देश था जिसने अनलॉक किया था. अब फिर चीन में कोरोना अपना पैर पसार रहा है. चीन ने जिन प्रांतों को कोरोना मुक्त घोषित किया था अब वे कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का सामना कर रहे हैं.

बुधवार को चीन ने 71 में महीनों में पहली बार कोरोना वायरस मामलों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की. 30 जुलाई से लगातार पांच दिनों तक नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. बड़े पैमाने पर टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग अभियानों ने डेल्टा वेरिएंट से होने वाले संक्रमणों का पता लगाया है.

वहीं वुहान में स्कूल, कोचिंग और कुछ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. लोगों से कहा गया है कि वे मास्क लगाएं. प्रशासन ने शिक्षण संस्थाओं के परिसरों में स्वास्थ्य निगरानी बढ़ा दी है.झांगजियाजेई शहर के सभी 1.10 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

रिपोर्ट में दावा: Wuhan Lab से ही फैला कोरोना, लोगों को संक्रमित करने के लिए चीन वायरस में कर रहा था बदलाव

भारत और चीन मुद्दों को जल्द सुलझाने के लिए राजी, जारी रहेगी बातचीत, 12वें दौर की मीटिंग के बाद निष्कर्ष

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु नेें ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास, चीन की बिंग जियाओ को दी मात

नौ घंटे चली भारत-चीन के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तरीय वार्ता, तनाव घटाने पर हुई बात

Leave a Reply