ब्लैकमेलर गैंग पर एक और प्रकरण दर्ज, राशन दुकान संचालक को धमकी देकर मांगे थे 1.50 लाख रुपए

ब्लैकमेलर गैंग पर एक और प्रकरण दर्ज, राशन दुकान संचालक को धमकी देकर मांगे थे 1.50 लाख रुपए

प्रेषित समय :17:04:26 PM / Thu, Aug 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पकड़ी गई फर्जी पत्रकारों की गैंग के एक के बाद एक कारनामें सामने आ रहे है, फर्जी गैंग के सरगना संतोष जैन व उसके दो साथियों के खिलाफ एक और मामला संजीवनी नगर थाना पुलिस ने दर्ज किया है. जिन्होने राशन दुकान संचालक दीपक जायसवाल को फोन पर धमकी देते हुए डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी, यहां तक कि अधिकारियों को खबर देकर बुला लिया था. अभी तक फर्जी पत्रकारों की इस गैंग के खिलाफ सात प्रकरण दर्ज किए जा चुके है.

पुलिस के अनुसार तकिया मोहल्ला वीरेन्द्रपुरी वार्ड निवासी दीपक जायसवाल द्वारा परसवाड़ा में राशन की दुकान का संचालन करते है, उक्त दुकान मित्र अजय अवस्थी की पत्नी प्रीति के नाम पर आवंटित है. 24 जनवरी को दुकान में देर रात राशन लोड हुआ, जिसकी इन्ट्री कर्मचारी रात को नहीं कर पाया, इस दौरान ब्लैकमेलर गैंग के तीन सदस्यों ने दुकान पर धावा बोल दिया और अवैध काम होने का आरोप लगाते हुए धमकी देने लगे, अजय के कहने पर दीपक ने पुलिस को बुलवा लिया, जिसपर गैंग के सदस्य भड़क गए और खाद्य विभाग के अधिकारियों को झूठी सूचना देकर बुलवा लिया, जिन्होने दबाव बनवाकर राशन दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही तक करा दी. बाद में दस्तावेज पेश करने पर कार्यवाही से बच सके. इस मामले में पुलिस ने संतोष जैन, बादल पटैल व जेपी सिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.  

ब्लैकमेलर गैंग की एक आवाज पर दौड़ते थे प्रशासनिक अधिकारी-

खासबात तो यह है कि वैसे आमजन शिकायत करे तो प्रशासनिक अधिकारियों की कान पर जूूं तक नहीं रेंगती है, लेकिन ब्लैकमेलर गैंग के एक फोन पर अधिकारी दौड़े-दौड़े चले आते रहे, संजीवनी नगर मामले में भी ब्लैकमेलर गैंग की एक आवाज पर खाद्य अधिकारी तत्काल पहुंच गए थे, यहां तक कि फर्जी पत्रकारों के कहने पर राशन दुकान संचालक पर कार्यवाही तक कर दी थी. ऐसे और भी मामले है, जिसमें अधिकारी इनकी आवाज पर सारा काम छोड़कर पहुंच जाते रहे. ऐसा ही एक मामला व्हीकल मड़ई में भी देखने को मिला था, यहां पर भी राशन दुकान संचालक को धमकी देते हुए रुपयों की मांग की थी, संचालक ने रुपए देने से मना किया तो यहां पर प्रशासनिक अधिकारियों को बुला लिया था. जिससे यह बात तो साफ है कि अधिकारी भी इनके सुर पर नाचते रहे.

अभी तक सात प्रकरण दर्ज, 15 को आरोपी बनाया गया-

बताया गया है कि अभी तक पुलिस ने फर्जी पत्रकारों की ब्लैकमेलर गैंग पर सात प्रकरण दर्ज किए है, जिसमें 15 को आरोप बनाया गया है, पुलिस ने अभी तक 9 को गिरफ्तार किया है, अन्य की तलाश की जा रही है. वहीं ग्वारीघाट पुलिस ने ब्लैकमेलर गैंग के पंकज गुप्ता, जेपीसिंह, विवेक मिश्रा को रिमांड पर लेकर पूछताछ की है, पूछताछ में इन्होने अपने तीन अन्य साथियों के नाम बताए है. पुलिस अब पीडि़त से उनकी जेल में शिनाख्त परेड कराएगी. इसके बाद उनके नाम भी एफआईआर में बढ़ाए जाएगें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय, माढ़ोताल-गोराबाजार के व्यापारियों को बनाया शिकार, सोने के जेवर ठगे

पुल नंबर 1 को चौड़ा करने निर्देश, पमरे के जीएम ने किया जबलपुर-कटनी रेल खंड का निरीक्षण

जबलपुर के दादा विरेन्द्रपुरी नेत्र संस्थान ने लगाए फलदार पौधे

एमपी के जबलपुर में मेधावी छात्राओं की साल भर की फीस देगी छात्र मित्र संस्था, 100 छात्राओं को वितरित किए रजिस्टर

जबलपुर में मां ने पढ़ाई करने कहा, गुस्साई बेटी ने फांसी लगाई

जबलपुर के तिलवारा पुल से उफनाती नर्मदा नदी में दोस्त को कूदते देख चीख पड़ा युवक

Leave a Reply