राजस्थान में बारिश से मकान और दीवार ढहने से 4 की मौत, बाढ़ जैसे हालात

राजस्थान में बारिश से मकान और दीवार ढहने से 4 की मौत, बाढ़ जैसे हालात

प्रेषित समय :12:56:12 PM / Mon, Aug 2nd, 2021

करौली. राजस्थान के कई इलाकों में हो रही बारिश अब जानलेवा हो गई है. पूर्वी राजस्थान में लगातार गिर रहे पानी के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा होने लग गये हैं. करौली के सपोटरा इलाके में भारी बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिर जाने से पिता-पुत्री की मौत हो गई है और एक बच्ची पानी में डूब गई. वहीं इससे सटे भरतपुर जिले में दीवार गिरने से उसके पास बैठी महिला की मौत हो गई. बूंदी में भी एक मकान ढह जाने से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये. जबर्दस्त बारिश के कारण ओवरफ्लो हुये कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है. हालात देखकर प्रशासन की सांसें फूलने लग गई हैं.

करौली में भारी बारिश के कारण हादसा सपोटरा इलाके में हुआ. यहां भारी बारिश आफत बन गई. इलाके के भागीरथपुरा गांव में मकान की दीवार गिरने से रामचरण गुर्जर और उनकी बेटी निशा गुर्जर की मौत हो गई. जबकि निशा का भाई घायल हो गया. इसके अलावा जोड़ली में 15 वर्षीय बालक के डूबने की खबर आ रही है. इसकी सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है. वह पानी में डूबे बालक को तलाश रही है.

करौली के कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है. इसको देखते हुये उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश मीणा ने अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट इस बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों नाथनबाड़ी, बंदा की डोंगरी, कांवटी, पूठन का पुरा, भंडारीपुरा, अमरगढ़, तलावका, तिखूटी, निशाना, गोरेहार, गांवदा, ऐकट, किराड़ी और बूकना गांव के लिये जारी किया गया है. लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने की दी नसीहत दी गई है.

दूसरी तरफ भरतपुर जिले में भी बारिश के कारण दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई. हादसा नगर उपखंड के सुंदरावली गांव में हुआ. हादसे का शिकार हुई महिला दीवार के पास बैठी थी. बूंदी के कापरेन इलाके में मकान ढह जाने से एक पूरा परिवार उसके नीचे दब गया. इनमें से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये.

धौलपुर में तूफानी बारिश से बसेड़ी पार्वती नदी में उफान आ गया है. यहां बाड़ी-बसेड़ी का रास्ता बंद हो गया है. पुलिस ने यहां आवागमन पर रोक लगाकर अलर्ट जारी किया है. वहीं भूतेश्वर मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने घाटों पर श्रद्धालुओं के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. बसेड़ी कस्बे के थाने के सामने नाले में पानी आने से भी ग्रामीण क्षेत्र के करीब 1 दर्जन से अधिक गांव के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गये हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: पार्वती नदी उफान पर, कोटा-श्योपुर मार्ग बंद होने से एमपी से संपर्क कटा, कोटा में पुलिया बही

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के पूर्वी हिस्से में बढ़ रहा मानसून, एमपी, राजस्थान में रेड अलर्ट, झारखंड-बिहार, यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल पर किसानों ने किया हमला, फाड़े कपड़े

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मचारियों से उनके क्षेत्र में ही सर्वे कराएं, अनजान क्षेत्र में असुरक्षा का भय: ज्ञापन सौंपा

राजस्थान: आरएएस का मेंस नहीं पास कर पाने पर बहू को ससुराल वालों ने निकाला, एफआईआर दर्ज

Leave a Reply