जबलपुर के बिलहरी में एक मकान में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो को बचाया

जबलपुर के बिलहरी में एक मकान में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो को बचाया

प्रेषित समय :10:05:02 AM / Fri, Aug 6th, 2021

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में गोराबाजार बिलहरी स्थित पिंक सिटी कॉलोनी में वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड में पदस्थ प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर के मकान में गुरुवार देर रात आग लग गई, जिससे कारण दम घुटने तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कॉलोनीवासियों ने दो लोगों को बचा लिया.

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात लगभग 2:30 बजे वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड में पदस्थ प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर आदित्य सोनी के पिंक सिटी गेट नंबर तीन के पास कॉलोनी में मकान नंबर 78 में आग लगने के कारण 7 साल के मासूम और दो महिलाओं की जलने और दम घुटने से मौत हो गई. वहीं 70 साल की महिला और वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड  में तैनात उनके बेटे को कॉलोनी के गाडज़् और आसपास के लोगों ने बचा लिया.

बताया जा रहा है कि मकान के भूतल में उनकी 70 साल की मां कैंसर पीडि़ता अनुराधा सोनी किचन के सामने लगे बेडरूम में सो रही थी. वहीं आदित्य, उनकी पत्नी नेहा सोनी (32), भोपाल निवासी बहन रितु सोनी (37) भांजी परी उर्फ अन्विष्टा सोनी (7) पहली मंजिल पर सो रहे थे.

कॉलोनी के गार्ड ने देर रात ढाई बजे आदित्य सोनी के मकान में आग देख शोर मचाया. कॉलोनीवासियों के साथ वह पहुंचा तो 70 साल की अनुराधा सोनी चीख रही थी. सामने आग लगी थी, जो फैलकर पहली मंजिल तक पहुंच गई थी. वहीं बालकनी से आदित्य सोनी चीख रहे थे. लोगों ने मां-बेटे को किसी तरह निकाला, लेकिन नेहा, रितु और परी कमरे में ही फंस गईं. नेहा बचने के लिए बाथरूम में छुप गई थी, लेकिन धुआं और आग की गरमी ने जान ले ली. नेहा की लाश बाथरूम में मिली. वहीं रितु और परी का शव बेड पर पड़ा था.

मकान के आग लगने की सूचना रात 2:39 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना मिली थी. ड्राइवर अजय कुमार शमाज़् दल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाई. आग बुझने के बाद लोग अंदर पहुंचे तो तीनों की लाश मिली. सूचना पर गोराबाजार टीआई सहित केंट सीएसपी भावना मरावी, एएसपी गोपाल खांडेल, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, विधायक केंट अशोक रोहाणी, नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर, नायब तहसीलदार नीरज कथरिया, एफएसएल डॉ सुनीता तिवारी और फायर ब्रिगेड प्रभारी कुशाग्र ठाकुर पहुंचे थे.

घटना को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. तीनों शवों को मेडिकल कॉलेज की मरचुरी भिजवा दिया गया है. वहीं 70 वर्षीय अनुराधा सोनी की तबीयत खराब होने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आदित्य सोनी की एक बहन वर्षा सोनी आस्ट्रेलिया में रहती हैं. बहन रितु और भांजी परी 10 दिन पहले ही भाई के घर आए थे. पत्नी, बहन व भांजी की मौत से आदित्य सोनी बदहवास से हो गए हैं. मां अनुराधा सोनी को अभी तीनों मौतों के बारे में नहीं बताया गया है.

बताया जा रहा है कि मकान में आग से प्लास्टर तक उखड़ गया है. इन्वर्टर सहित टीवी, फ्रिज, घरेलू सामग्री, बिजली की लाइन आदि सब कुछ राख हो गया है. आग भूतल से फैली था और यह आग शार्ट-सर्किट से ही लगी थी या कुछ और कारण से, इसकी जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के दतिया में सिंध नदी की बाढ़ में फंसे 90 लोग, गृहमंत्री फंसे तो हेलीकाप्टर की मदद से बाहर निकाला

एमपी में एक दिन में कोरोना के 28 मामले आए, फिर बनेगें कंटेनमेंट जोन..!

एमपी हाईकोर्ट ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन से हुई मौत के मामले में दिए जांच के आदेश, कहा विवेचक तय करें 302 का अपराध बनता है या नहीं

एमपी के जबलपुर में मेधावी छात्राओं की साल भर की फीस देगी छात्र मित्र संस्था, 100 छात्राओं को वितरित किए रजिस्टर

एमपी: उज्जैन-जावरा स्टेट हाईवे पर खड़े ट्राले से टकराई कार, 4 लोगों की मौत

एमपी में बारिश का कहर : शिवपुरी, भिंड और ग्वालियर में कई गांव पानी में डूबे, दतिया में 2 पुल बहे, सेना संभालेगी मोर्चा

एमपी हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा महिला जेल कब तक

Leave a Reply