बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला, मूर्तियों को तोड़ा; 50 से ज्यादा हिन्दुओं के घरों में हुई लूटपाट

बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला, मूर्तियों को तोड़ा; 50 से ज्यादा हिन्दुओं के घरों में हुई लूटपाट

प्रेषित समय :08:43:58 AM / Mon, Aug 9th, 2021

ढाका. बांग्लादेश स्थित खुलना जिले में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के घरों और मंदिरों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की गई है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मंदिरों में स्थापित प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया. इसके साथ ही लोगों के घरों पर भी हमले किए गए. बताया गया कि जिले के शियाली, मल्लिकपुरा और गोवर गांव में सैकड़ों की संख्या में आए कट्टरपंथियों ने क्षेत्र के 6 मंदिरों पर हमला बोल दिया. इतना ही नहीं कट्टरपंथियों ने मंदिरों की प्रतिमाओं को भी क्षतिग्रस्त किया. इसके साथ ही 57 से अधिक हिन्दू परिवारों को निशाना बनाया गया. साथ ही शियाली गांव में हिंदू समुदाय के लोगों की छह दुकानों में तोड़फोड़ की गई.

उधर स्थानीय लोगों ने बताया कि  शुक्रवार को पूर्वा पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक रात करीब नौ बजे महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने जुलूस निकाला. उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी, इस दौरान मस्जिद के इमाम ने जुलूस का विरोध किया. इससे हिंदू भक्तों और इस्लामी मौलवी के बीच तीखी बहस हुई. तय हुआ कि शनिवार को इस मामले को पुलिस के समक्ष उठाया जाएगा. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह बताया कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम करीब पांच बजकर 45 मिनट पर करीब सौ हमलावर गांव पहुंचे. हिंसा के दौरान मंदिरों में तबाही मचाई गई और घरों में तोड़फोड़ की गई. साथ ही शियाली गांव में हिंदू समुदाय के लोगों की छह दुकानों में तोड़फोड़ की गई. वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 30 लोग घायल हुए. इन सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. बताया गया कि हथियारों से लैस लोगों ने हमला किया.

उधर रूपशा थाने के प्रभारी अधिकारी सरदार मुशर्रफ हुसैन ने कहा कि इलाके में स्थिति नियंत्रिण में है. रूपशा के उपजिला निर्भय ऑफिसर (यूएनओ) और थाने के ओसी दोनों ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच इस आरोप को लेकर बहस हुई थी कि हिंदू समुदाय के सदस्य शुक्रवार शाम को मस्जिद में नमाज के दौरान ‘गा’ कर रहे थे, जिसे उन्होंने ‘गलतफहमी’ बताया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी के गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रामाणिक के बांग्लादेशी नागरिक होने का टीएमसी ने किया दावा, मानसून सेशन से पहले उठाया मुद्दा

1700 किलोमीटर की दूरी तय कर सूती धागे लेकर बांग्लादेश पहुंची भारतीय रेल

बांग्लादेश, चीन के कर्ज के जाल में फंसने को तैयार नहीं, बहकावे में आने से किया इनकार

बांग्लादेश: नूडल्स फैक्ट्री में लगी आग, 52 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

बांग्लादेश: नूडल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 40 लोगों की मौत

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

बांग्लादेश: ढाका की एक इमारत में विस्फोट से 7 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Leave a Reply