जबलपुर में लोन का चैक दिया नहीं खाते से कट गई तीन किश्तें, बैंक मैनेजर को रिश्वत में चाहिए थे दो लाख रुपए

जबलपुर में लोन का चैक दिया नहीं खाते से कट गई तीन किश्तें, बैंक मैनेजर को रिश्वत में चाहिए थे दो लाख रुपए

प्रेषित समय :18:05:02 PM / Wed, Aug 11th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में होम लोन के नाम पर निजी बैंक के मैनेजर प्रशांत सोनी द्वारा दो लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी, यहां तक कि बिना चेक दिए ही उसके खाते से तीन किश्तों में 45 हजार रुपए काट लिए गए, लोन की प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 12 हजार रुपए से अधिक ले लिए गए, लेकिन चेक नहीं दिया गया.  इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने बैंक के मैनेजर, के्र डिट मैनेजर व एक महिला कर्मचारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया, जिसमें बैंक के मैनेजर प्रशांत सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

मदन महल थानाप्रभारी नीरज वर्मा ने बताया कि बैलहाई वेयर हाउस गोटेगांव जिला नरसिंहपुर निवासी प्रभुदयाल शर्मा ने जबलपुर में मानस भवन के समीप सेंट्रम हाउसिंग फायनेंस लिमिटेड शाखा में होम लोन का आवेदन दिया था, जिसमें उसे 12 लाख 12 हजार रुपए स्वीकृत हुए, इसका 11 लाख 80 हजार रुपए का चेक राजकुमार अहवासी के नाम से 24 दिसम्बर 2020 को जारी किया गया, चेक की फोटो कापी के आधार पर 13 जनवरी 2021 को रजिस्ट्री करा ली गई, जिसका लोन सेंग्शन लेटर भी 28 जनवरी को रजिस्ट्री कराने के बाद दिया गया, 28 हजार 154 रुपए नकद, प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 6 हजार व 6500 रुपए पेपर पब्लिकेशन के नाम पर ब्रांच मैनेजर प्रशांत सोनी ने ले लिए.  

इसके बाद कहा गया कि मुख्य रजिस्ट्री धनीराम के नाम पर है उंडोसमेंट कराकर देना होगा, इसके बाद ओरिजनल चेक मिलेगा, संपत्ति को बंधक रखवाकर बंधक पत्र भी सौंप दिया, इसक बाद भी चेक नहीं दिया, उसके बचत खाते से 14636 प्रतिमाह के हिसाब से निकाल लिए गए, इसके बाद जब बैंक के ब्रांच मैनेजर प्रशांत सोनी से चेक मांगा गया तो उन्होने दो लाख रुपए रिश्वत मांगी, इस फर्जीवाड़ा में के्रडिट मैनेजर ऋषिकांत व खुशबू नामक की महिला कर्मचारी भी शामिल रही.  पुलिस ने मामले में मदनमहल पुलिस ने प्रशांत सोनी के खिलाफ ठगी व चेक हड़पने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

Leave a Reply