अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया OBC को गुमराह करने का आरोप

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया OBC को गुमराह करने का आरोप

प्रेषित समय :08:19:10 AM / Wed, Aug 11th, 2021

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को बीजेपी पर ओबीसी वर्गों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए लोकसभा में कहा कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को बढ़ाया जाए और जातिगत जनगणना के आंकड़ों को जारी किया जाए. अगर पचास फीसदी सीमा नहीं बढ़ायी जाएगी तो पिछड़ों का हक कैसे मिल पाएगा. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने नारा दिया था, ‘सोशलिस्टों ने बांधी गांठ-पिछड़े पावे सौ में साठ’. लोकसभा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से संबंधित संविधान (127वां संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार बनने पर वे जातिगत जनगणना कराएंगे. यादव ने कहा कि बीजेपी आज पिछड़ों और दलितों के वोटों से सत्ता में है लेकिन उसने पिछड़ों और दलितों को सबसे ज्यादा गुमराह किया है. बीजेपी ने सब जातियों के बीच नफरत पैदा किया है.

अखिलेश यादव ने पिछले विधानसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, इन्होंने कुछ चेहरे आगे किए और कहा कि मुख्यमंत्री ओबीसी समुदाय से होगा. लेकिन जब मुख्यमंत्री बनाने की बात आयी तो किसी और को बनाया.  उन्होंने कहा, “अगर इतना महत्वपूर्ण विधेयक पारित हो रहा है तो उसी के साथ आरक्षण की सीमा को बढ़ाया जाए. जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी किए जाएं.”

अखिलेश यादव ने इस बात पर जोर दिया कि सब जातियों को गिन लिया जाए. सबको लगता है कि वो संख्या में ज्यादा हैं, लेकिन उनकी उपेक्षा हो रही है. ऐसे में जातीय जनगणना होनी चाहिए. सबको उनकी संख्या के हिसाब से हक और अधिकार दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछड़ों, दलितों और देश को बीजेपी ने सबसे ज्यादा गुमराह किया है. उन्होंने सत्तापक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा, “यह सरकार न भूले कि उसे पिछड़ों ने यहां बैठने का मौका दिया. जिस दिन पिछड़े और दलित हट गए, उस दिन पता नहीं चलेगा कि आप कहां चले जाएंगे.” संविधान संसोधन विधेयक का समर्थन करते हुए अखिलेश यादव ने समाजिक लड़ाई को आगे बढ़ाने वाले नेताओं और पाटियों को धन्यवाद देते हुए आभार जताया. उन्होंने कहा कि हजारों सालों से दबे कुचले लोगों को आगे लाने के लिए नेताओं ने बहुत लम्बा संघर्ष किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी टीजीटी परीक्षा में साल्वर गैंग का एसटीएफ ने किया बड़ा भंडाफोड़, सरगना समेत सात गिरफ्तार

यूपी के गौतम बुद्ध नगर में सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी बस, महिला की मौत, 19 घायल

जदयू अध्यक्ष का बड़ा बयान, जरूरत पड़ी तो मणिपुर और यूपी में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के पास कोई घोषणापत्र नहीं, केवल मनी-फेस्टो है

यूपीएससी सीडीएस का नोटिफिकेशन जारी, इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में 339 भर्तियां

क्या, यूपी में परवान चढ़ पाएंगी छोटे दलों की बड़ी हसरतें

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

Leave a Reply