अल्लाह के नाम पर Sex Slaves बनाईं जा रहीं लड़कियां, घर-घर जाकर उठवा रहा तालिबान

अल्लाह के नाम पर Sex Slaves बनाईं जा रहीं लड़कियां, घर-घर जाकर उठवा रहा तालिबान

प्रेषित समय :07:56:43 AM / Thu, Aug 12th, 2021

काबुल. तालिबान के बढ़ते प्रभाव से अफगानिस्तान में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. तालिबानी लड़ाके आए दिन आम लोगों का कत्लेआम कर रहे हैं. अब उसकी नज़र कम उम्र की लड़कियों पर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान नेता 12 से 45 साल की लड़कियों और महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाना चाहता है. इसलिए घर-घर जाकर इस उम्र की लड़कियों-महिलाओं को उठवा रहा है.

पहले तालिबानी आतंकी सिर्फ महिलाओं को शरिया कानूनों पर चलने को कहते थे, लेकिन उनकी हालिया हरकत इराक और सीरिया में मौजूद इस्लामिक स्टेट के कट्टर आतंकवादियों की करतूत से मिल रही है. जो महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाने के लिए पहले से बदनाम रहे हैं.

पिछले महीने खुलासा हुआ था कि तालिबान ने कब्जे वाले इलाके में मौजूद इमामों से क्षेत्र की 15 साल से ऊपर की लड़कियों और 45 साल की उम्र से कम की विधवाओं की लिस्ट बनाकर तालिबान को सौंपने को कहा था, ताकि वो अपने लड़ाकों की शादी इन महिलाओं से करा सके. अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि तालिबान जोर-जबरदस्ती और किडनैपिंग के सहारे अफगानिस्तान की महिलाओं को उठा रहे हैं.

इसके अलावा तालिबान ने महिलाओं के लिए भी अलग नियम बना दिए हैं, जिससे बंदिशें ज्यादा हो गई हैं. वैसे जहां भी तालिबान का प्रभुत्व ज्यादा होता है, वहां महिलाओं के लिए खास नियम बना दिए जाते हैं.

नियमों के हिसाब से महिलाएं सार्वजनिक तौर पर मस्ती मजाक नहीं कर सकती हैं और उनके काम पर जाने पर भी बैन लगा दिया जाता है. साथ ही उनके अकेले बाहर जाने पर भी मनाही होती है और उनके साथ पुरुष होना आवश्यक है.

महिलाओं का इलाज महिला डॉक्टर्स ही करती हैं, वो पुरुष डॉक्टर्स के पास नहीं जा सकतीं. इतना ही नहीं, महिलाओं के कॉस्मेटिक इस्तेमाल करने पर मनाही है. साथ ही महिलाएं पुरुष से हाथ नहीं मिला सकती हैं और ज्यादा जोर से हंस भी नहीं सकती हैं.

इसके अलावा तालिबान ने महिलाओं के हाई हिल्स फुटवियर पहनने पर भी बैन लगा रखा है. महिलाएं टैक्सी में नहीं जा सकती हैं. इसके अलावा बाइक, साइकिल चलाना, खेलकूद में हिस्सा लेना भी महिलाओं के लिए बैन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान: तालिबान के जुल्म की इन्तेहां, सड़कों पर पड़े हैं शव, जबरन महिलाओं से कर रहे शादी

भारत ने अपने नागरिकों को बुलाया वापस, अफगानिस्तान की 6 प्रांतीय राजधानियों पर तालिबान का कब्जा

भारत के बनाए हाईवे पर तालिबान का कब्जा, पाकिस्तान ने मदद के लिए भेजे लड़ाके

USA आर्मी ने हवाई हमले में मार गिराए 200 से ज्यादा लड़ाके, तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं है अमेरिका

अमेरिकी वायुसेना ने तालिबानी ठिकानों पर बरसाए बम, 572 आतंकी मार गिराए गए

तालिबान को रोकने अमेरिका ने अफगानिस्तान भेजे B-52 और AC-130 विमान

भारत के दबाव के आगे झुका तालिबान, अफगानिस्तान के गुरुद्वारे पर वापस लगाया निशान साहिब

Leave a Reply