टीम इंडिया के लिए विलेन बनी बारिश, ड्रॉ रहा पहला टेस्ट

टीम इंडिया के लिए विलेन बनी बारिश, ड्रॉ रहा पहला टेस्ट

प्रेषित समय :07:28:40 AM / Mon, Aug 9th, 2021

नॉटिंघम. भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और लंबे इंतजार के बाद भी मैच शुरू नहीं किया जा सका और फिर अंत में यह टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ.

दरअसल, ट्रेंट ब्रिज में लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले टेस्ट के पांचवें दिन का पहला और दूसरा सेशन बारिश में धुल गया और टी ब्रेक की घोषणा की गई, लेकिन लगभग साढ़े पांच घंटे के इंतजार के बाद आखिरी दिन के खेल को रद्द करने की घोषणा की गई और मैच का नतीजा नहीं निकल सका.

भारत ने इस मैच में पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन बारिश ने खेल का रुख मोड़ दिया और भारत की जीत की संभावना पर पानी फेर दिया. ऐसे में बारिश भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुई.

इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट शेष थे.

भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए जबकि रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को एक विकेट मिला.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस टेस्ट की पहली पारी में 64 और दूसरी पारी में 109 रनों की पारी खेली. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से खेला जाएगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: टीम इंडिया पहली पारी 278 रन पर सिमटी, पहली पारी में 95 रन की बढ़त, भारतकी मजबूत पकड़

पहला टेस्ट मैच: इंग्लैंड 183 रन पर आल आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए 3 विकेट

पहले टेस्ट मैच: इंग्लैंड 9 विकेट पर 183 रन पर आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए 3 विकेट

भारत- इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच: इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया

भारत-पाकिस्तान की टीमें टी-20 मैच वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भिड़ेंगी, दुबई में हो सकता है मुकाबला

Leave a Reply