लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा: 99 रन पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा, सिराज ने लगातार 2 बॉल पर मोइन और सैम को आउट किया

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा: 99 रन पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा, सिराज ने लगातार 2 बॉल पर मोइन और सैम को आउट किया

प्रेषित समय :22:13:36 PM / Mon, Aug 16th, 2021

लंदन. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.  टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 272 रन का टारगेट रखा है.  जवाब में इंग्लिश टीम ने 7 विकेट गंवाकर 99+ रन बना लिए हैं.  फिलहाल जोस बटलर और ओली रॉबिन्सन क्रीज पर हैं.  आज 20 ओवर का खेल बचा है.  भारत को जीत के लिए 3 विकेट चाहिए. 

सिराज ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए

रोरी बर्न्स शून्य पर पवेलियन लौटे.  उन्हें जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया.  इसके बाद डॉम सिबली भी शून्य पर आउट हुए.  उन्हें मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया.  हसीब हमीद को इशांत शर्मा ने एलबीडबलू किया.  वे 9 रन बनाकर आउट हुए.  इशांत ने जॉनी बेयरस्टो (2) को एलबीडबलू कर पवेलियन की राह दिखाई.  उनके आउट होते ही टी-टाइम की घोषणा कर दी गई.  टी-टाइम के बाद बुमराह ने जो रूट को आउट किया.  वे 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे.  कोहली ने स्लिप में रूट का कैच लिया.  सिराज ने 39वें ओवर में लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए उन्होंने मोइन अली और सैम करन का विकेट लिया.  मोइन 13 रन बनाकर आउट हुए.  उन्हें सिराज ने कोहली के हाथों स्लिप में कैच कराया.  सैम शून्य पर आउट हुए. 

कोहली ने बटलर का कैच छोड़ा

इंग्लैंड की दूसरी पारी के 27वें ओवर में बुमराह बॉलिंग कर रहे थे.  इस ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने स्लिप में बटलर का कैच छोड़ दिया.  उस वक्त बटलर 2 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे. 

रोहित ने हमीद का कैच छोड़ा

इंग्लैंड की दूसरी पारी के छठे ओवर में शमी बॉलिंग कर रहे थे.  इस ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित ने स्लिप में हमीद का कैच छोड़ दिया.  उस वक्त हमीद 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे. 

भारत ने 298/8 पर पारी घोषित की

भारत ने पहली पारी में 364 और इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए थे.  टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 298/8 रन बनाए.  इस लिहाज से भारत ने इंग्लैंड के सामने 272 रन का टारगेट रखा. 

शमी और बुमराह ने इंग्लैंड को विकेट के लिए तरसाया

शमी और बुमराह ने शानदार बैटिंग कर इंग्लिश टीम को विकेट के लिए तरसा दिया.  दोनों ने 9वें विकेट के लिए 89 रन की नाबाद साझेदारी की.  शमी ने सिक्स लगाकर फिफ्टी पूरी की.  106वें ओवर में मोइन अली की बॉल पर शमी ने 92 मीटर लंबा छक्का लगाया.  यह उनकी दूसरी टेस्ट फिफ्टी रही.  इसके साथ ही शमी ने अपने पिछले हाईएस्ट स्कोर 51 रन को भी पीछे छोड़ दिया है.  वे इस टेस्ट में 56 रन बनाकर नाबाद रहे.  वहीं बुमराह ने भी 36* रन बनाए.  उनका पिछला हाईएस्ट स्कोर 28 रन था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: रूट के 150 रन पूरे, इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 340 रन के पार, सिराज ने 3 विकेट झटके

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन लंच तक भारत ने 346/7 बनाए, जडेजा-इशांत क्रीज पर

घर पर आसानी से बनाएं बेकरी जैसा टेस्टी स्विस रोल

टीम इंडिया के लिए विलेन बनी बारिश, ड्रॉ रहा पहला टेस्ट

भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच भारी बारिश के चलते हुए ड्रा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

Leave a Reply