नया फीचर! मुंह खोलने से लॉक होगा आपका स्मार्टफोन

नया फीचर! मुंह खोलने से लॉक होगा आपका स्मार्टफोन

प्रेषित समय :09:16:59 AM / Thu, Aug 19th, 2021

गूगल अपने आने वाले नए ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) एंड्रॉयड 12 के लिए नए एक्सेसिबिलिटी फीचर पर काम कर रहा है. टेक वेबसाइट XDA डेवलपर्स के मुताबिक इस नए फीचर के तहत यूज़र्स अपने फोन को फेस एक्सप्रेशन से कंट्रोल कर सकेंगे. कैमरा स्विच फीचर, एंड्रॉयड एक्सेसिबिलिटी सुट ऐप की एक एक्सेसिबिलिटी सर्विस है, जो अलग-अलग कंट्रोल के लिए सेटिंग जेसचर को सपोर्ट करती है. उदाहरण के तौर पर यूज़र कब मुंह खोलेगा और नोटिफिकेशन ओपेन करने के लिए कहेगा डिटेक्ट कर सकता है. इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक यूज़र्स अपनी आईब्रो चढ़ा कर होमस्क्रीन पर वापस भी जा सकते हैं.

फेस जेसचर कई तरह के हो सकते हैं, जिसमें मुस्कुराना, मुंह खोलना, और लेफ्ट, राइट और ऊपर देखना शामिल है. कैमरा एक्शन में होमपेज पर जाना, बैक स्क्रोल और फॉरवर्ड और सेलेक्ट करना शामिल है. जेसचर कितना सेंसिटिव होगा, यूज़र्स ये भी सेलेक्ट कर सकते हैं.

एडिशनल बैटरी का इस्तेमाल करेगा ये फीचर

नए फीचर के लिए डिवाइस के कैमरे को चालू करने की आवश्यकता होगी, और एंड्रॉयड 12-सक्षम डिवाइस एक स्टेटस बार दिखाएगा जो दर्शाता है कि कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालांकि ये फीचर एडिशनल बैटरी का भी इस्तेमाल करेगा.

यानी कि ये फीचर आपके फोन की बैटरी को जल्दी ड्रेन कर देगा. इसलिए दिए गए स्क्रीनशॉट से पता चला है कि यूज़र्स को ये सलाह दी गई है कि वह डिवाइस को पावर सोर्स में प्लग रखें.

फेशियल एक्सप्रेशन की मदद से यूज़र्स फोन में स्क्रॉलिंग, होम पेज, सेटिंग और नोटिफिकेशन जैसे कई सारे स्मार्टफोन फीचर्स को कंट्रोल कर सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर अभी बीटा मोड में है, और कहा जा रहा है कि विकलांग यूज़र्स के लिए बहुत कामका साबित होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Portronics ने लॉन्च की अपनी बेहतरीन स्मार्टवॉच, जबर्दस्त हैं फीचर

WhatsApp पर आया नया फीचर! अब नया मैसेज आने पर भी नहीं दिखेगा archived chats

Lenovo Tab P11 भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

आ रही हैं Maruti की ये दो CNG कारें, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज

YouTube ने लॉन्च किया सुपर थैंक्स फीचर, वीडियो से कर सकेंगे कमाई

कॉलिंग फीचर के साथ आती है ये पावरफुल Smartwatch

Leave a Reply