एमपी के जबलपुर में नगर निगम का कारनामा: सीएम जनकल्याण योजना के आवेदन में मृतक की उम्र 121 वर्ष दर्शा दी

एमपी के जबलपुर में नगर निगम का कारनामा: सीएम जनकल्याण योजना के आवेदन में मृतक की उम्र 121 वर्ष दर्शा दी

प्रेषित समय :18:11:24 PM / Sat, Aug 21st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर नगर निगम के कर्मचारी  की गलती का खामियाजा उसकी विधवा महिला को भुगतना पड़ रहा है, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के महिला के पति की मौत को 121 साल पहले दर्शा दिया गया, जिससे उसे योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, वह त्रुटि सुधरवाने इधर से उधर भटक रही है लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

बताया गया है कि चंडाल भाटा गोहलपुर निवासी सीमा चौधरी के पति अजय चौधरी की मौत बीमारी के चलते 16 नवम्बर 2018 में हो गई, पति की मौत के बाद सीमा ने अपने तीन बच्चों की खातिर मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के तहत मिलने वाली राशि के लिए नगर निगम के जोन क्रमांक 6 में फार्म भरकर जमा किया, ऑनलाइन आवेदन में कम्प्यूटर आपरेटर ने सीमा के पति अजय चौधरी की मौत की तारीख वर्ष 1900 अंकित कर दी, जिसके चलते सीमा चौधरी को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.

सीमा ने सहायता राशि फार्म में हुई त्रुटि को लेकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों सहित नगर निगम के अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कहीं से भी उसकी मदद नहीं की गई, अब वह त्रुटि सुधार के लिए इधर से उधर भटक रही है लेकिन कहीं से सहायता नहीं मिल रही है, महिला का कहना है कि पति के निधन के बाद तीन बच्चों के भरण पोषण की जिम्मेदारी भी उसी पर है उसने यह सोचकर आवेदन किया था कि सहायता राशि से कोई रोजगार कर लेगी जिससे परिवार के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ हो जाएगा और उधार लिया गया रुपया भी दे सकेगी लेकिन नगर निगम कर्मचारी की गलती का खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है, दो साल में सिर्फ  उसे भटकाव ही मिला है. कई बाद अधिकारियों से मिली तो यह कहकर भगा दिया गया कि अब जो भी सुधार होगा भोपाल से ही होगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आटो चालक की लोहे की राड मार-मार कर तोड़ दी हड्डियां..!

जबलपुर के रेेेल कोचिंग डिपो में हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से सफाई कर्मचारी का सिर धड़ से हुआ अलग

आईएएस की नौकरी छोड़कर 14,000 करोड़ का बिजनेस खड़ा करने वाले रमन सैनी के बारे में जानिये, जबलपुर से है यह नाता

आईएएस की नौकरी छोड़कर 14,000 करोड़ का बिजनेस खड़ा करने वाले रमन सैनी के बारे में जानिये, जबलपुर से है यह नाता

जबलपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की पीआर एजेंसी के संचालक महाजन के बेटे ने बदतमीजी की तो बीजेपी नेताओं ने पीटा

सीएम शिवराज-सिंधिया करते रहे नई उड़ानों की शुरुआत, जबलपुर में भिड़े कार्यकर्ता और इंडिगो का स्टाफ

Leave a Reply