राहुल द्रविड नहीं होंगेे टीम इंडिया के अगले कोच, अब कौन लेगा रवि शास्त्री की जगह

राहुल द्रविड नहीं होंगेे टीम इंडिया के अगले कोच, अब कौन लेगा रवि शास्त्री की जगह

प्रेषित समय :17:38:45 PM / Sat, Aug 21st, 2021

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के चाणक्य माने जाने वाले टीम इंडिया के दिशा निर्देशक हेड कोच रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस्तीफा देने जा रहे हैं. उनके इस्तीफे के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पद के लिए राहुल द्रविड़ उम्मीदवारी करेंगे. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि राहुल इस मूड में नहीं हैं. ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख पद के लिए आवेदन दिया है. इससे साफ पता चल रहा है कि वह टीम इंडिया के कोच नहीं बनेंगे.

राहुल द्रविड़ द्वारा दिए गए आवेदन को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हां द्रविड़ ने एनसीए प्रमुख के पद के लिए फिर से आवेदन किया है. हम अब अनुबंध नहीं बढ़ाते हैं, इसलिए एक प्रक्रिया का पालन करने की जरूरत थी और आवेदन आमंत्रित किए गए थे. उन्होंने कहा अब तक राहुल के अलावा किसी बड़े नाम ने पद के लिए आवेदन नहीं किया है. एनसीए में रहते हुए उन्होंने शानदार काम किया है और इसका चेहरा बदल दिया है ऐसे में यह समझने के लिए ज्यादा दिमाग खर्च करने की जरूरत नहीं है कि वे आगे भी यहां पर काम करेंगे.

एनसीए प्रमुख के लिए उम्मीद से काफी कम आवेदन हुए हैं, ऐसे में अंतिम तिथि नजदीक होने की वजह से ऐसे भी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके लिए आवेदन की संख्या काफी कम हो सकती है इस विषय पर बीसीसीआई के सूत्रों से पता चला है कि एनसीए प्रमुख के पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए 15 अगस्त से कुछ और दिनों के लिए समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया था, ताकि लोग आवेदन करें, लेकिन जब राहुल मैदान में हैं, तो हर कोई जानता है कि पद के लिए आवेदन करने का कोई मतलब नहीं है. यह केवल औपचारिकता ही है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि द्रविड़ को 8 जुलाई 2019 को एनसीए प्रमुख के लिए नियुक्त किया गया था और इस तरह से उनका दो साल का अनुबंध समाप्त होने के बाद से बसीसीआई को फिर से आवेदन करना पड़ा. अभी हालही में पूर्व भारतीय कप्तान और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए इंडिया टीम का कोच बनाया गया था. उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने वनडे सीरीज अपने नाम की थी. हालांकि, कोरोना के चलते कई खिलाडिय़ों के नहीं खेलने पर भारत श्रीलंका से टी20 सीरीज हार गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

राशिद खान का साथी खिलाड़ी तालिबान को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में घुसा

ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर मेगन शूट ने की गर्लफ्रेंड से शादी, अब हुई प्रेग्नेंट

क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री छोड़ सकते हैं पद, 4 साल में एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत सकी टीम इंडिया

एक्टर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे सुनील शेट्टी, सबसे फिट अभिनतेओं में होती है गिनती

अफगानी क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से की अपील, हमें संकट में मरने को ना छोड़ें

Leave a Reply