अभिमनोजः मोदी ही नहीं, गडकरी और राजनाथ सिंह के लिए भी सवालिया निशान?

अभिमनोजः मोदी ही नहीं, गडकरी और राजनाथ सिंह के लिए भी सवालिया निशान?

प्रेषित समय :21:23:39 PM / Sun, Aug 22nd, 2021

नजरिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में पिछले एक साल के दौरान भारी गिरावट सामने आई है. लगातार प्रचार-प्रसार के बावजूद पीएम मोदी की लोकप्रियता एक साल में 66 प्रतिशत से गिरकर 24 प्रतिशत पर आ गई है? इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन पोल के जरिए यह बात सामने आई है!

इस सर्वे में यह पूछा गया था कि भारत के लिए सबसे उपयुक्त अगला पीएम कौन होना चाहिए? तो, अगस्त 2021 में सिर्फ 24 प्रतिशत लोगों ने मोदी को पहली पसंद बताया, जबकि जनवरी 2021 में यह आंकड़ा 38 प्रतिशत था और पिछले साल अगस्त में 66 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी को अपनी पहली पसंद बताया था. सर्वे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी लोगों ने पीएम के योग्य समझा है.

यह इसलिए चौंकाने वाला है कि कुछ समय पहले तक मोदी के बाद नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह के नाम प्रमुखता से लिए जाते रहे थे, तो क्या अब लोगों की नजरों में ये दोनों पीएम पद की रेस से बाहर हैं? सवाल इनकी योग्यता का नहीं है, शायद लोगों को लगता है कि इनकी ऐसी जिम्मेदारी लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है?

सियासी सयानों का मानना है कि कुछ समय पहले बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इशारों-इशारों में मोदी के सापेक्ष गडकरी को ज्यादा योग्य माना था, लेकिन जब गडकरी और राजनाथ सिंह ही ऐसी कोई इच्छाशक्ति प्रदर्शित नहीं कर रहे हैं, तो जनता उनके बारे में क्यों सोचे?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में कल्याण सिंह को देंगे श्रद्धांजलि, 23 को सार्वजानिक अवकाश

कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, मनरेगा में 935 करोड़ का घोटाला

महबूबा मुफ्ती की मोदी सरकार को धमकी, बोली- धारा 370 बहाल करो, वरना चल पड़ेंगे तालिबान की राह

डिप्टी सीएम सिसोदिया का आरोप- AAP को बर्बाद करने के लिए PM मोदी ने CBI-ED को दी 15 लोगों की लिस्ट

पीएम मोदी ने ओणम पर देशवासियों को दी बधाई, कहा- भाईचारे का प्रतीक है ये त्योहार

क्या जन आशीर्वाद यात्रा का मकसद मोदी टीम का डर भगाना है?

Leave a Reply