अफगान में तालिबान को खड़ा करने के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेेंसी का हाथ

अफगान में तालिबान को खड़ा करने के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेेंसी का हाथ

प्रेषित समय :10:52:27 AM / Mon, Aug 23rd, 2021

नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से जहां एक तरफ पूरी दुनिया चिंतित है तो वहीं पाकिस्तान और चीन ही ऐसे देश हैं, जो तालिबान के गुणगान गा रहे हैं. तालिबान को खड़ा करने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है, यह किसी से छिपा नहीं लेकिन फिर भी वह इस बात से इनकार करता आया है. हालांकि, अब अमेरिका के एक सांसद ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है. रिपब्लिकन सांसद ने आरोप लगाया है कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ने अहम भूमिका निभाई है.

सांसद स्टीव शैबॉट ने हिंदू पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की एक वर्चुअल बैठक के दौरान अफगानिस्ता के अल्पसंख्यकों को शरण देने के लिए भारत सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा, 'हम सब जानते हैं कि पाकिस्तान, खासतौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने अफगानिस्तान में तालिबानी राज लाने में अहम भूमिका निभाई है. अफगान पर तालिबान की जीत का पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा जश्न मनाते देखना वाहियात है.'

सांसद ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान राज आने से अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होगा और इसका जिम्मेदार पाकिस्तान है. उन्होंने कहा कि अपहरण, जबरन धर्मांतरण और कम उम्र की हिंद लड़कियों का अधेड़ उम्र के मुस्लिम व्यक्ति के साथ जबरदस्ती निकाह कराने जैसा गंभीर उत्पीड़न अल्पसंख्यकों को झेलना पड़ता है.

सांसद ने कहा आए दिन अफगानी मीडिया में हिंदुओं के उत्पीड़न की कहानियां सामने आती हैं. यही सच्चाई है. उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका में करीब 60 लाख हिंदू रहते हैं, जो देश का अभिन्न हिस्सा हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तानी क्रिकेट टीम को तालिबान ने दिया समर्थन का भरोसा, कप्तान से की मुलाकात कर कही ये बात

20 साल में जो बनाया सब खत्म हो गया- भारत पहुंचते ही भावुक हुआ अफगानिस्तान का सिख सांसद

तालिबान के कब्जे के बाद गहरा मानवीय संकट, भूखमरी और बीमारी की चपेट में अफगानिस्तान

अफगानिस्तान से 168 यात्रियों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा वायुसेना का विमान

अफगानिस्तान: काबुल से निकाले गए 87 लोग पहुंचे दिल्ली, 300 और की आज होगी वतन वापसी

अफगानिस्तान में बच्चा बाजी परम्परा, छोटे लड़कों से करवाया जाता है ये काम

Leave a Reply