जबलपुर आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: मैं जगाने निकला हूं, कोरोना से बचने का एक ही उपाय है वैक्सीन

जबलपुर आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: मैं जगाने निकला हूं, कोरोना से बचने का एक ही उपाय है वैक्सीन

प्रेषित समय :20:45:48 PM / Wed, Aug 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मैं जगाने निकला हूं, दूसरी लहर थमने के बाद लोग थोड़ा सा लापरवाह हो गए है, वैक्सीनेशन के पहले अभियान में जो गति पकड़ी थी वो धीमी हो गई, कोरोना से बचने का एक ही उपाय है वैक्सीनेशन, हम दूसरी लहर का कहर देख चुके है, तीसरी लहर को वैक्सीन से ही टाला जा सकता है, सितम्बर तक सभी को पहला डोज व दिसम्बर तक दोनों डोज लगाने का लक्ष्य सभी के सहयोग से प्राप्त किया जा सकता है. इस आशय के विचार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज जबलपुर में टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर व्यक्त किए. सीएम श्री चौहान की उपस्थिति में मनमोहन नगर स्थित सरस्वति शिशु मंदिर स्कूल में विजय नगर की उमंग सोनी को वैक्सीन लगाई गई.

सीएम श्री चौहान ने अपने संबोधन में आगे कहा कि पहले वैक्सीनेशन महाअभियान के बाद दूसरे अभियान की जरुरत इस कारण पड़ी है कि बीच में ही कोरोना संक्रमण नियंत्रित होने के कारण लोग लापरवाह हो गए, पहला डोज लगवाने के बाद दूसरा डोज लगवाना ही भूल गए, जबकि सुरक्षा कवच तभी मिलेगा जब दोनों डोज लग जाएगें, दोनों डोज के बाद कोविड नहीं होगा, यदि हो भी गया तो जान बची रहेगी. सरकार तो लोगों को जगाने में जुटी है लेकिन ऐसे अभियान जनमानस के बिना सफल नहीं हो सकते, अभी तक एमपी में 5 करोड़ 49 लाख लोगों को वैक्सीन लगनी है जिसमें 3 करोड़ 42 लाख पहला डोज लगवा चुके है, यह आबादी का 62 प्रतिशत है, वहीं 68.49 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुके है, यह लक्ष्य का 12 प्रतिशत है, प्रदेश में 26 अगस्त को सिर्फ दूसरा डोज ही लगाया जाएगा, उन्होने जनता से अपील की है कि वैक्सीन लगवा ले, खासतौर पर वे 44 लाख लोग जो दूसरा डोज अब तक नहीं लगवाए है, नहीं तो पहला डोज बेकार हो जाएगा. सीएम दोपहर ढाई बजे के लगभग डुमना से मनमोहन नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे. यहां सीएम की मौजूदगी में विजय नगर निवासी 25 वर्षीय उमंग सोनी को वैक्सीन लगाई गई. उमंग ने बताया कि वह वैक्सीन को लेकर डर रही थी, लेकिन इंजेक्शन का पता ही नहीं चला, मेरे परिवार में सभी लोग वैक्सीन लगवाएंगे. सीएम यहां आयोजित कार्यक्रम में बोले कि जबलपुर महाकौशल का प्रमुख केंद्र है. इलाज के लिए सभी जबलपुर में ही आते हैं. इस कारण मैं जबलपुर में आया हूं और पूरे महाकौशल के लिए मेरा संदेश है कि सभी वैक्सीन लगवाएं.

जबलपुर में 20.96 लाख आबादी, 65 प्रतिशत को पहला, 18 प्रतिशत को दोनों डोज लग चुके-

सीएम श्री चौहान ने कहा जबलपुर जिले की आबादी 20.96 लाख है अभी तक 13.57  लाख को पहला डोज लग चुका है तो 65 प्रतिशत के करीब है वहीं दूसरा डोज 3.68 लाख लोगों को ही लग पाया है, जो 18 प्रतिशत है. उन्होने जबलपुर वासियों से अपील की है कि वैक्सीन जरुर लगवाए, वैक्सीनेशन वैन दिव्यांगो, गर्भवती महिलाओं व वृद्धजनों के घर तक पहुंचेगी, हमारा टारगेट है कि सितम्बर तक पहला डोज व दिसम्बर तक दोनों डोज सभी को लग जाए, तभी कोविड से सुरक्षा मिल पाएगी.

100 प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली पंचायतों को बधाई-

सीएम ने उन पंचायतों को बधाई दी जहां पर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है, पनागर की सात, कुण्डम की 5, शहपुरा की 8, मझौली की 16 व सिहोरा की 12 ग्राम पंचायतों के साथ बरेला नगर पंचायत व शहर के चंद्रशेखर आजाद वार्ड नम्बर 69 में शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, ये बड़ा लक्ष्य है जनभागीदारी से ही पूरा किया जा सकता है.

अपनो को खोने का दर्द हम सबने देखा है-

इस मौके पर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में अपना को खोने का दर्द हम सभी ने देखा और सहा है, अस्पताल भरे रहे, एक-एक बिस्तर के लिए मारामारी मची रही, तीसरी लहर न आए इसके लिए सभी वैक्सीन लगवाए. कार्यक्रम में विधायक अजय विश्रोई, अशोक रोहाणी, नंदनी मरावी, सुशील तिवारी, विनय सक्सेना, संजय यादव, नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, डाक्टर जितेन्द्र जामदार सहित अन्य जनप्रतिनिध व गणमान्यजन उपस्थित रहे.

कोरोना कमांड एडं कं ट्रोल सेंटर पहुंचे सीएम-

सीएम श्री चौहान चंडालभाटा स्थित कोरोना कंमाड एडं कं ट्रोल सेंटर पहुंचे, जहां पर निरीक्षण के दौरान कोरोना संक्रमित शरद दुबे व दीपेश से बात की उनका हाल जाना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: एक जून से प्रदेश के सभी जिलों को धीरे धीरे खोला जाएगा

जबलपुर से सीएम शिवराजसिंह चौहान के जाते ही गैलेक्सी अस्पताल पर मेहरबान हो गया जिला प्रशासन

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान का बेटा भी कोरोना पाजिटिव..!

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान का बेटा भी कोरोना पाजिटिव..!

सीधी पहुंचे सीएम शिवराजसिंह चौहान, मृतकों के परिजन लिपटकर रोए, कहा दोषियों को सस्पेंड नहीं बर्खास्त करिए

Leave a Reply