छह देशों के नागरिक एक्सपायर वीजा के साथ भी कर सकते हैं दुबई की यात्रा

छह देशों के नागरिक एक्सपायर वीजा के साथ भी कर सकते हैं दुबई की यात्रा

प्रेषित समय :07:08:58 AM / Wed, Aug 25th, 2021

 नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान समेत 6 देशों के ऐसे नागरिक, जिनके दुबई रेजीडेंस वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी है, 10 नवंबर तक दुबई लौट सकते हैं. फ्लाईदुबई ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

गल्फ न्यूज़ से बात करते हुए दुबई के GDRFA ने कहा कि कोविड-19 के कारण विदेशों में फंसे कुछ प्रवासियों के रेजीडेंस वीजा की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

9 नवंबर तक होगा विस्तार

बयान में कहा गया है कि E-Procedure नियम व शर्तों पर आधारित होगा. लाभार्थी को 20 अप्रैल 2021 और 8 नवंबर 2021 के बीच रेजीडेंस वीजा की समाप्ति तिथि के बाद से देश से बाहर होना चाहिए. GDRFA Dubai 9 नवंबर तक रेजिडेंसी वीजा का विस्तार करेगा. जीडीआरएफए ने यह भी स्पष्ट किया है कि स्पॉन्सर के अनुरोध पर रेजीडेंसी फाइल को रद्द नहीं किया जाना चाहिए.

रिन्यू के लिए 30 दिनों का समय

जीडीआरएफए के मुताबिक जब प्रवासी समाप्त अवधि वाले वीजा के साथ देश में प्रवेश करेंगे तो सिस्टम की तरफ से उन्हें एंट्री की तारीख से 30 दिनों का समय दिया जाएगा. इस अवधि में वह अपना स्टेटस बदलवा सकते हैं और वीजा रिन्यू करवा सकते हैं. फ्लाईदुबई ने अपनी वेबसाइट पर यात्रियों के नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि जीडीआरएफए ने दुबई की ओर जारी किए जाने वाले यूएई रेजीडेंट वीजा की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है. यह फैसला भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नाइजीरिया और युगांडा के यात्रियों के लिए लिया गया है.

किसे मिलेगा सुविधा का लाभ

एयरलाइन ने स्पष्ट किया कि यह नियम उन दुबई आधारित यूएई रेजीडेंट वीजा पर लागू होंगे जिनकी अवधि 20 अप्रैल 2021 से 9 नवंबर 2021 के बीच खत्म हो चुकी है या खत्म होने वाली है. हालांकि दुबई-आधारित वीजा के लिए अवधि उन यूएई निवासियों के लिए नहीं बढ़ाई जाएगी जो 20 अक्टूबर 2020 से पहले देश छोड़ने के बाद 6 महीने से अधिक समय तक यूएई से बाहर रहे हों. क्या यही नियम अबू धाबी और शारजाह जैसे दूसरे अमीरात की ओर से जारी किए जाने वाले रेजीडेंस वीजा धारकों के लिए भी लागू होंगे? इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है.

यहां चेक करें अपना स्टेटस

एयरलाइन ने साफ किया है कि दुबई को छोड़कर यूएई के किसी भी अमीरात की ओर से जारी वीजा धारकों को http://uaeentry.ica.gov.ae से ट्रैवल अप्रूवल लेना होगा. यात्री अपने वीजा की वैधता http://smartservices.ica.gov.ae पर चेक कर सकते हैं. यात्रियों को फ्लाइट पर चढ़ने की अनुमति तभी होगी जब उनके पास GDRFA की अनुमति होगी, जिसके लिए उन्हें अप्लाई करना होगा. यात्री अपने वीजा का स्टेटस http://amer.gdrfad.gov.ae/visainquiry पर चेक कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्या जन आशीर्वाद यात्रा का मकसद मोदी टीम का डर भगाना है?

पीएम मोदी बद्रीनाथ-केदारनाथ की यात्रा पर आयेंगे, साथ ही नए कामों का करेंगे शिलान्यास

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

एमपी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक निकालेगें आर्शीवाद यात्रा, जबलपुर में 23 अगस्त को पहुंचेगी

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आज लखनऊ में तिरंगा यात्रा निकालेगी AAP

आज से देश में हवाई यात्रा होगी महंगी, घरेलू उड़ानों के किराये में 12.5 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Leave a Reply