5 टेस्ट के बाद विराट कोहली ने हेंडिग्ले में टॉस जीता, पहले बैटिंग का फैसला, टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं

5 टेस्ट के बाद विराट कोहली ने हेंडिग्ले में टॉस जीता, पहले बैटिंग का फैसला, टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं

प्रेषित समय :15:37:02 PM / Wed, Aug 25th, 2021

हेडिंग्ले. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले के लीड्स में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उन्होंने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं मिला है. रवींद्र जडेजा ही यह मैच खेल रहे हैं. विराट ने 5 टेस्ट के बाद टॉस जीता है. पिछला टॉस उन्होंने फरवरी 2021 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ ही जीता था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन.
भारत- रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

35 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया अगर यह मैच जीत लेती है तो वह 35 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. यह रिकॉर्ड है इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में सबसे सबसे ज्यादा मैच जीतने का. 1986 में कपिल देव की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2-0 से हराया था. यह इंग्लैंड में भारत-इंग्लैंड के बीच खेली गई इकलौती ऐसी टेस्ट सीरीज है जिसमें भारतीय टीम ने 2 से ज्यादा मैच जीते.

धीमी और ड्राई है पिच

इंग्लैंड में टीम इंडिया को आम तौर पर तेज और स्विंग गेंदबाजी की मददगार पिचें मिलती हैं, लेकिन हेडिंग्ले की पिच ड्राई और धीमी है. कोहली ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि पिच पर घास बिलकुल भी नहीं है. ऐसे में स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है. हेडिंग्ले में भारत ने 1986 और 2002 में जीत हासिल की थी. 2002 के बाद यहां भारत और इंग्लैंड की टीम पहली बार आमने-सामने है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मार्क वुड तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल और सिराज ने लगाई जबर्दस्त छलांग

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर सीरीज में बनाई बढ़त, बुमराह ने दिखाया दम

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा: 99 रन पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा, सिराज ने लगातार 2 बॉल पर मोइन और सैम को आउट किया

किंग्सटन टेस्ट - वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

सेहत से भरपूर टेस्टी पिज़्ज़ा कचोरी

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: रूट के 150 रन पूरे, इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 340 रन के पार, सिराज ने 3 विकेट झटके

Leave a Reply