कोरोनाकाल में उपभोक्ताओं की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी होगा, 9 सितम्बर को ग्लोबल वेबीनार

कोरोनाकाल में उपभोक्ताओं की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी होगा, 9 सितम्बर को ग्लोबल वेबीनार

प्रेषित समय :07:07:12 AM / Thu, Aug 26th, 2021

जयपुर. देश के स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठन की संयुक्त पहल भारतीय उपभोक्ता परिसंघ ’सीसीआई’ का चौथा राष्ट्रीय महासम्मेलन 8 सितम्बर को जयपुर में आयोजित होने जा रहा हैं जिसमें देशभर से उपभोक्ता आंदोलनकारी जुटेंगे और अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ता संगठन आईकेन व सीसीआई के अध्यक्ष डॉ. अनन्त शर्मा के सानिध्य में उपभोक्ता हितों व समस्याओं पर चिंतन व विचार विमर्श किया जाएगा साथ ही इस मौके पर कोरोना काल में उपभोक्ताओ की स्थिति पर श्वेत पत्र भी जारी होगा. इससे पूर्व राजस्थान के 200 से अधिक स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठन की संयुक्त ताकत अखिल राजस्थान उपभोक्ता संगठन महासंघ का 27 वां प्रांतीय महासम्मेलन 7 सितम्बर को जयपुर में ही आयोजित होगा जिसमें उपभोक्ता हितों से सम्बद्ध विभिन्न विषयों पर मंथन होगा.

सीसीआई उपाध्यक्ष एवं डिग्निटी इण्डिया के अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि डॉ. अनन्त शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित विविध आयोजनों में महंगाई, मिलावट, नये उपभोक्ता कानून, कोरोना काल में उपभोक्ताओं से जुड़े विषय, बाजार व्यवस्था से जुड़ी समस्याओं आदि पर महासम्मेलन में चर्चा कर आगामी रणनीति तय की जायेगी. सीसीआई के राष्ट्रीय सचिव निरंजन द्विवेदी ने बताया कि उपभोक्ता महासंघ राजस्थान व अग्रणी उपभोक्ता संस्था कैंस के संयोजकत्व में हो रहे सीसीआई के महासम्मेलन के लिये आयोजन समिति का गठन कर दायित्व सौंपे गये हैं. महासम्मेलन का संयोजन सीसीआई महासचिव प्रीति पंड्या करेगी, जिसमे सह सयाेजक महासंघ प्रदेश अध्यक्ष वी पी हलचल, सीसीआई प्रदेश अध्यक्ष मुकेश वैष्णव व कैंस के देवेन्द्र माथुर होगें.

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उपभोक्ता संगठनों की संयुक्त पहल इंटरनेशनल कंज्यूमर एक्शन नेटवर्क ’आईकेन’ के स्थापना दिवस 9 सितम्बर को ग्लोबल वेबीनार का आयोजन किया जायेगा. जिसमे देश और दुनिया के उपभोक्ता मामलों के जानकार व विशेषज्ञ भाग लेगें. कोरोना संकट के कारण इस बार स्थापना दिवस का आयोजन नहीं किया जा रहा हैं. आईकेन के अध्यक्ष डाॅ. अनन्त शर्मा ने बताया कि इस दौरान तकनीकी सत्र में विभिन्न मुद्दो पर चर्चा होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बताई समस्याएं, निराकरण का मिला भरोसा

राजस्थान के जालोर में पानी टंकी निर्माण के दौरान मिट्टी ढही, 5 की मौत

राजस्थान के अलवर में गोवर्धन परिक्रमा करके लौट रहे 5 की मौत, ट्रॉले और कार की भिड़ंत, 4 भाई-बहन और जीजा की मौत

राजस्थान के नागौर में दो कारों के बीच भीषण टक्कर, 4 की मौत और चार घायल

राजस्थान के दौसा में बना था लाल किले पर फहराया गया पहला तिरंगा!

राजस्थान मदरसा कानून पर HC ने केंद्र और राज्य सरकार को भेजा नोटिस, 4 हफ्तों में मांगा जवाब

Leave a Reply