Tata Sky ने बाजार में उतार दिए भारत में ही बने सेट-टॉप बॉक्‍स

Tata Sky ने बाजार में उतार दिए भारत में ही बने सेट-टॉप बॉक्‍स

प्रेषित समय :07:50:45 AM / Fri, Aug 27th, 2021

टाटा स्काई ने टेक्नीकलर कनेक्टेड होम और फ्लेक्स्‍ट्रॉनिक्स के साथ मिलकर भारत में ही बनाए गए सेट-टॉप बॉक्स की पहली खेप बाजार में उतार दी है. एक संयुक्त बयान के मुताबिक, टाटा स्काई की साझेदार कंपनी टेक्नीकलर कनेक्टेड होम ने इन सेट-टॉप बॉक्स के देश में निर्माण को लेकर फ्लेक्स्‍ट्रॉनिक्स के साथ हाथ मिलाया था. कंपनी के मुताबिक, इन सेट-टॉप बॉक्स का निर्माण चेन्‍नई में जून 2021 के दौरान शुरू किया गया था.

टाटा स्काई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी हरित नागपाल ने कहा कि भारत में बने सेट-टॉप बॉक्स बड़ी संख्‍या में रोजगार पैदा करने में मदद करेंगे. गुणवत्ता की संतुष्टि के लिए संयंत्र से लेकर बिक्री से पहले तक बॉक्स की बार-बार जांच की जाती है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि यह प्रयास हमें भारतीय उपभोक्ताओं की बेहतर सेवा करने में मदद करेगा. यह परियोजना टाटा स्काई और टेक्नीकलर कनेक्टेड होम के बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी पर आधारित है. बता दें कि कुछ महीने पहले ही टाटा स्‍काई ने सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत डीटीएच सेवा के लिए भारत में ही सेट-टॉप बॉक्‍स का निर्माण करने की घोषणा की थी.

टाटा स्‍काई एचडी सेट-टॉप बॉक्‍स की कीमत 1,499 रुपये है, जबकि टाटा स्‍काई बिंज प्‍लस की कीमत 2,499 रुपये रखी गई है. कंपनी ने कहा कि भारत में बने एसटीबी की कीमत नए ग्राहकों के लिए कम होगी. वहीं, पुराने ग्राहकों को अपग्रेड कराने पर इसकी कीमत कम पड़ेगी. टेक्‍नीकलर कनेक्‍टेड होम के प्रेसिडेंट लुई मार्टिनेज़ अमैगो ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुई दिक्‍कतों के बीच स्‍थानीय स्‍तर पर निर्माण और वितरण की अहमियत बढ़ गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सावधान! अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स

डेटिंग ऐप Tinder पर बनाई बेसहारा जानवरों की प्रोफाइल, ताकि मिल सके उन्हें घर

Tiktok बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोडेड ऐप

वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए बड़ी खबर अब भेजने से पहले एडिट कर सकेंगे फोटो

वॉट्सऐप पर किस-किस ने किया है आपको Block, ऐसे करें पता

फोन में इंस्टॉल हैं ये ऐप तो झटपट कर दें डिलीट, वापस आ गया है Joker वायरस

Leave a Reply