Koo ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, तेजी से पार किया 1 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा

Koo ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, तेजी से पार किया 1 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा

प्रेषित समय :09:09:23 AM / Fri, Aug 27th, 2021

भारत के मल्टी लैंग्वेज माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप कू ने मार्च 2020 में लॉन्च होने के बाद (महज 18 महीने) से भारी ग्रोथ दर्ज करते हुए, 1 करोड़ (10 मिलियन) डाउनलोड्स के आंकड़े को पार कर लिया है. प्लेटफॉर्म पर कुछ प्रमुख चेहरे भी शामिल हैं जैसे फिल्मी सितारे, राजनेता, प्लेयर, राइटर्स, जर्नलिस्ट – आठ भाषाओं में अपने अपडेट शेयर कर रहे हैं और अपने फॉलोवर्स के साथ हर दिन जुड़ रहे हैं.

कू अब हिंदी, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बांग्ला और अंग्रेजी सहित 8 भाषाओं में उपलब्ध है. भारत को पहले स्थान पर रखने के नजरिए के साथ डेवलप हुए इस प्लेटफॉर्म ने कई टेक्नीकल फीचर्स पेश किए हैं जो अधिक भारतीयों को ऑनलाइन बातचीत में शामिल होने में सक्षम बनाती हैं, जिससे उन्हें प्लेटफॉर्म के जरिए खुद को इंडिपेंडेंटली एक्सप्रेस करने का अधिकार मिलता है.

कू एक ही भाषा में कॉमन इंटरेस्ट रखने वाले यूजर्स को सर्च करने में मदद करके अलग-अलग लैंग्वेज कम्यूनिटी के अंदर एक डीप कनेक्शन बनाने में मदद करता है. कू अगले कुछ महीनों में भारतीयों के लिए कई सुविधाएं जारी करेगा.

और भी तेजी आगे बढ़ने की प्लानिंग कर रहा है ‘कू’

कू के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा, “कू को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने के सपने के साथ शुरू किया गया था जहां लाखों भारतीय स्वतंत्र रूप से अपने विचारों को व्यक्त कर सकें और अपनी पसंदीदा भाषा में अपने विचार शेयर कर सकें. जब से हमने मार्च 2020 में लॉन्च किया है, प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है. कू ने अब तक 1 करोड़ डाउनलोड हासिल कर लिए हैं. हाल के दिनों में हमने जो अनुभव किया है, उसकी तुलना में भविष्य में हमारी वृद्धि और भी तेज गति से होगी. हम अपने देश में बनी डिजिटल कंपनियों के लिए वैश्विक स्तर पर जाने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए विनम्र और उत्साहित हैं क्योंकि भारत ‘आत्मनिर्भर डिजिटल इंडिया’ के सपने को साकार करने, टेक्नोलॉजी और भाषाओं के जरिए देश को एकजुट करने की इच्छा रखता है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सावधान! अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स

डेटिंग ऐप Tinder पर बनाई बेसहारा जानवरों की प्रोफाइल, ताकि मिल सके उन्हें घर

Tiktok बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोडेड ऐप

वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए बड़ी खबर अब भेजने से पहले एडिट कर सकेंगे फोटो

वॉट्सऐप पर किस-किस ने किया है आपको Block, ऐसे करें पता

फोन में इंस्टॉल हैं ये ऐप तो झटपट कर दें डिलीट, वापस आ गया है Joker वायरस

Leave a Reply