जो ने दिखाया जीत का रूट, इंग्लैंड 400 रन के पार, भारत पर 345 रन की बड़ी बढ़त

जो ने दिखाया जीत का रूट, इंग्लैंड 400 रन के पार, भारत पर 345 रन की बड़ी बढ़त

प्रेषित समय :08:18:30 AM / Fri, Aug 27th, 2021

हेडिंग्ले. कप्तान जो रूट (121) ने सीरीज का तीसरा शतक लगाकर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया है. तीसरे टेस्ट के (IND vs ENG) दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए थे. उसकी कुल बढ़त 345 रन की हो गई है और 2 विकेट शेष हैं. मैच में अभी 3 दिन का खेल बाकी है. ऐसे में रिजल्ट का आना तय है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे. भारत 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

इंग्लैंड ने दूसरे दिन गुरुवार को बिना विकेट के 120 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में 62 रन जोड़े, जिससे लंच तक पहली पारी में स्कोर 2 विकेट पर 182 रन हो गया. मोहम्मद शमी ने राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए रॉरी बर्न्स (61) को बोल्ड किया. बर्न्स और हसीब हमीद के बीच पहले विकेट की 135 रन की साझेदारी हुई. दूसरा विकेट रवींद्र जडेजा ने दिलाया, जिन्होंने दिन के अपने पहले ही ओवर में हमीद (68) को बोल्ड किया.

टीम इंडिया को दूसरे सेशन में एकमात्र सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई. उन्होंने डेविड मलान को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. रूट ने आते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया. पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने शमी की ऑफ स्टंप के बाहर जाती शार्ट लेंथ गेंद को चौके के लिए भेजकर अपना अर्धशतक पूरा किया. 3 साल बाद टेस्ट खेल रहे डेविड मलान अच्छी लय को जारी रखते हुए क्रीज पर जम गए थे. उन्होंने 70 रन बनाए. रूट और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 139 रन की बड़ी साझेदारी की.

जो रूट ने 121 रन बनाए. उन्होंने सीरीज का लगातार तीसरा शतक लगाकर टीम इंडिया को तोड़कर रख दिया. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. हालांकि जॉनी बेयरस्टो (29), जोस बटलर (7) और मोइन अली (8) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम ने 383 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. सैम करेन ने 15 रन बनाकर स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया. क्रेग ओवरटन 24 और ओली रॉबिन्सन शून्य रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में करेंगे गेंदबाजी

टीम इंडिया को हराने वाला श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल में खेलेगा, विराट कोहली ने भेजा न्यौता

राहुल द्रविड नहीं होंगेे टीम इंडिया के अगले कोच, अब कौन लेगा रवि शास्त्री की जगह

टीम इंडिया के क्रिकेटर पर लगा चोरी का आरोप, अब खिलाड़ी ने BCCI से लगाई मदद की गुहार

रवींद्र जडेजा की जगह आर अश्विन की वापसी, जानिए तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की संभावित प्‍लेइंग XI

जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, 3 विकेट लेकर टीम इंडिया मजबूत

Leave a Reply