कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक को कोर्ट में पेश करते समय बवाल, समर्थकों का हंगामा, वकीलों से मारपीट, विवाद, देखें वीडियो

कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक को कोर्ट में पेश करते समय बवाल, समर्थकों का हंगामा, वकीलों से मारपीट, विवाद, देखें वीडियो

प्रेषित समय :18:58:11 PM / Fri, Aug 27th, 2021

जबलपुर. विजय नगर थाना में दर्ज मारपीट और जानलेवा प्रकरण के आरोपी शहनवाज की तलाश में पुलिस ने कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक के घर शुक्रवार सुबह 4.00 बजे दबिश दी और दबोच लिया. पुलिस ने घर की सर्चिंग की तो सन्न रह गई. आरोपी के घर से एक विदेशी सहित पांच राइफलें, 10 कारतूस, और 15 बका नुका चाकू मिले. पुलिस ने अब्दुल रज्जाक को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी रज्जाक के खिलाफ एनएसए का वारंट भी एसपी के प्रतिवेदन पर जिला दंडाधिकारी ने जारी किया है. वहीं दोनों को न्यायालय में पेश करके के दौरान न्यायालय परिसर मे सैकड़ों की संख्या में अब्दुल रज्जाक के समर्थक जमा हो गये, जिन्होंने वकीलों से जमकर अभद्रता व गाली गलौज की. बाद में वकीलों ने भी समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस घटना से न्यायालय परिसर से लेकर घंटाघर से हाईकोर्ट चौक के बीच अफरातफरी की स्थिति निर्मित रही.

वहीं रज्जाक समर्थकों के न्यायालय परिसर में हंगामा व उपद्रव करने से वकीलों में जमकर आक्रोश रहा. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उक्त उपद्रव करने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ भी कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. दूसरी तरफ प्रशासन भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अभद्रता, गालीगलौज व हंगामा करने वाले रज्जाक के समर्थकों की पहचान करके तलाशी शुरू कर दी है.

एसपी सिद्धार्थ बहुुगुणा ने बताया कि बड़ी ओमती नया मोहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ दो दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हैं. पूर्व में ओमती पुलिस की अनुशंसा पर एनएसए की कार्रवाई भी हो चुकी है. विदेशी राइफल की जब्ती से उसके संबंध देशी विरोधी विदेशी ताकतों से भी होने का अनुमान लगाया जा रहा है. ओमती पुलिस ने आरोपी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ में जुटी है.

रज्जाक के भतीजे ने विजयनगर में दोस्तों संग मिलकर की थी मारपीट

दरअसल अब्दुल रज्जाक का भतीजा शहनवाज ने अपने 10-15 दोस्तों के साथ मिलकर सरस्वती कॉलोनी परिजात बिल्डिंग निवासी अभ्युदय चौबे और उनके दोस्त बागी जैन के साथ मारपीट कर जानलेवा चोट पहुंचाई थी. अभ्युदय सेट बॉक्स ऑपरेटर है. उसने अपनी कार सब्जी मंडी के पीछे स्थित जगपाल सिंह के गैरेज में दो दिन पहले दी थी. अभ्युदय गुरुवार की रात 9.30 बजे पहुंचे तो देखा कि कार ठीक नहीं हुई है. इस पर उन्होंने जगपाल से बात की. जगपाल ने कहा कि पहले अब्दुल रज्जाक की बीएमडब्ल्यू कार ठीक होगी. इसके बाद उसकी कार ठीक होगी. इस पर विवाद हो गया.

जिला दंडाधिकारी ने अब्दुल रज्जाक पर लगाया एनएसए.

जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कुख्यात अपराधी बड़ी ओमती निवासी 61 वर्षीय अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत तीन माह की अवधि तक केंद्रीय जेल जबलपुर में निरुद्ध रखने आदेश दिया है. वर्ष 1991 से आपराधिक कृत्यों में लिप्त अब्दुल रज्जाक के विरुद्ध अकारण मारपीट करने, अवैध वसूली करने, अवैध शस्त्र रखने, हथियारों से लैस होकर हत्या करने जैसे कई मामले पंजीबद्ध हैं. अब्दुल रज्जाक पर उसकी आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने वर्ष 2012 में भी एनएसए की कार्यवाही की गई थी. जिला दंडाधिकारी ने उसे केंद्रीय जेल में एनएसए के तहत तीन माह तक निरुद्ध रखने का आदेश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर में मिली विदेशी राइफल

जबलपुर में दुकान के अंदर युवती के साथ बलात्कार..!

एमपी का शातिर ठग दिलशाद खान जबलपुर में गिरफ्तार, परिजनों से मिलने पहुंचा था

जबलपुर में पुलिस को देखते ही लाखों रुपए की शराब छोड़कर भागा अवैध कारोबारी

जबलपुर आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: मैं जगाने निकला हूं, कोरोना से बचने का एक ही उपाय है वैक्सीन

जबलपुर एसटीएफ ने एमपी-महाराष्ट्र बार्डर से पकड़ा शिकारी: टाइगर की हड्डियां, हिरण के सींग मिले

Leave a Reply